पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेहरबानी पंचायत का मामला:पीडीएस की दुकान पर बांट दिया घुना बाजरा

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण बोले- कलेक्टर से शिकायत और पीडीएस संचालक पर की जाए कार्रवाई
  • कनिष्ठ खाद्य अधिकारी से शिकायत हुई तो उन्होंने फोन रिसीव करना बंद कर दिया

कराहल विकासखंड के मेहरबानी पंचायत में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पीडीएस की दुकान से घुना हुआ और कीड़े युक्त बाजरा बांटे जाने की लापरवाही का मामला सामने आया है।

पीडीएस संचालक ने इस बाजरे को बिना किसी अधिकारी को बताए ग्रामीणों को बांट दिया। अब ग्रामीणों ने इस मामले में कलेक्टर से शिकायत और पीडीएस संचालक पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

ग्रामीणों का आरोप है कि यह बाजरा काफी लंबे समय से पीडीएस संचालक के पास पड़ा हुआ था। जब वह खराब होने लगा और उसमें कीड़े के साथ फफूंद लग गई तो संचालक ने उसे ग्रामीणों को बांट दिया। ग्रामीणों का कहना है कि बाजरा के अंदर कीड़े बिलबिला रहे हैं और घुन के साथ फफूंद का डंक भी लगा हुआ है।

भयंकर दुर्गंध आने की वजह से ग्रामीणों ने इसे सड़क पर लाकर फेंक दिया। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे बाजरा को कौन खाएगा। मामले में बात करने के लिए कराहल के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बृजपाल सिंह गुर्जर को उनके मोबाइल नंबर 8319353784 पर कई कॉल किए लेकिन उन्होंने कॉल ही रिसीव नहीं किए।

वहीं आदिवासी नेता टुंडाराम लांगुरिया का कहना है कि आदिवासी समाज की सेहत से खिलवाड़ करने वाले इस गंभीर मामले में वह कलेक्टर और खाद्य मंत्री से मिलकर शिकायत करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें