पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

9512 नए हितग्राही जुड़े:अपात्र हटाए तो घट गए नौ हजार खाद्यान्न हितग्राही

श्योपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले 9512 परिवारों के 28 हजार 920 हितग्राहियों को बांटी गई खाद्यान्न पात्रता पर्ची

प्रदेश में अन्नपूर्णा योजना लागू की गई, योजना में नए हितग्राहियों को जोड़ते हुए उन्हें खाद्यान्न पर्ची दी गई। अ अब इन हितग्राहियों को भी गेहूं, चावल व नमक सहित अन्य सरकारी राशन सस्ती दरों पर मिलेगा। इसका शुभारंभ बुधवार को नपा व निषादराज भवन में ऑनलाइन किया गया। जहां अफसरों ने हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया।

जिले में एक रुपए किलों में गेहूं-चावल के लिए पात्र हितग्राही परिवारों की संख्या 1 लाख 15 हजार थी। लेकिन इसमें छंटनी की गई और अपात्र हितग्राहियों को हटा दिया गया। इसके बाद यह संख्या घटकर 1 लाख 6 हजार रह गई। इसमें अन्नपूर्णा योजना की शुरुआत के साथ ही नए पात्र हितग्राहियों के लिए सर्वे किया गया।

इसमें पात्र हितग्राहियों के आवेदन लेकर सर्वे उपरांत उन्हें फिर से जोड़ा गया। इसमें 9512 परिवार पात्र पाए गए। इन परिवारों को खाद्यान्न सूची में जोड़ा गया। इसके बाद बुधवार को इन परिवारों के 28 हजार 920 सदस्यों को पात्रता पर्ची आवंटित की गई।

सितंबर का मिलेगा राशन
नए जोड़े गए 9512 परिवारों को राशन का वितरण सितंबर माह से ही दिया जाएगा। इसमें उन्हें 1 रुपए किलो के गेहूं-चावल व नमक के साथ कलेक्टर द्वारा निर्धारित दर से कैरोसिन भी उपलब्ध कराया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि उक्त परिवारों को पहले कभी सस्ता राशन नही मिल सका है। यह परिवार पूर्व में छूटे रहे थे, जिन्हें तलाश कर जोड़ा गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें