कोरोना का कहर / डॉक्टर समेत 24 के सैंपल लिए, गांव सील तो संक्रमित के संपर्क में आए 37 लोग क्वारेंटाइन

Samples of 24 including doctors, village seals and 37 people who came in contact with infected
X
Samples of 24 including doctors, village seals and 37 people who came in contact with infected

  • जावदेश्वर गांव के युवक को बीते रोज हुई कोरोना की पुष्टि तो अब गांव कटेंनमेंट जोन घोषित

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

श्योपुर. कोरोना संक्रमित मरीज की संपर्क हिस्ट्री तलाशते हुए प्रशासन ने यहां उसके संपर्क में आए परिजन समेत 37 लोगों को सरकारी क्वारेंटाइन में रख दिया है। इसके साथ ही मरीज का सैंपल लेने वाले डॉक्टर समेत 24 लोगों के कोरोना सैंपल शनिवार को लिए गए। इसके साथ ही डॉ. विष्णु गर्ग होम क्वारेंटाइन हो गए। 
जावेदश्वर निवासी अनिल मीणा के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही शनिवार को उसके संपर्क में आए 37 लोगों को गांव से सरकारी क्वारेंटाइन में रख दिया गया। साथ ही यहां जावदेश्वर गांव समेत 3 किमी का दायर कटेंनमेंट जोन यानी सील करते हुए गांव के लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग अब गांवों में बीमार मरीजों की तलाश में सर्वे करने जुट गया है। यहां गांव के हालात जानने के लिए कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव, जिपं सीईओ हर्ष सिंह, सहायक कलेक्टर नवजीवन पंवार, एसडीएम रूपेश उपाध्याय गांव में पहुंचे। इधर जिला अस्पताल की टीम ने डॉ. विष्णु गर्ग समेत संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले 24 लोगों के सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया। इस बीच डॉ. विष्णु गर्ग सैंपल देने के बाद सिविल सर्जन के नाम आवेदन देकर खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। 

डॉक्टर का दावा- बिना ट्रेवल हिस्ट्री वायरस की एंट्री संभव नही
कोरोना से संक्रमित पाए गए युवक की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नही मिली है। एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने बताया कि युवक व उसके किसी भी परिजन की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है। खास बात यह है कि यहां अब तक जितने भी मरीज मिले हैं, उनमें से प्रशासन को किसी की ट्रेवल हिस्ट्री नही मिली है। रिटायर्ड सिविल सर्जन डॉ. एसके तिवारी के अनुसार कोरोना वायरस का प्रवेश बिना ट्रेवल हिस्ट्री के संभव ही नहीं है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना