पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:सात नए पॉजिटिव मिले, एक्टिव केसों की संख्या में लगातार गिरावट, रिकवरी रेट भी 91 पर पहुंचा

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को जिले में 157 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, 3 के दोबारा लिए जाएंगे सैंपल

जिले में सोमवार को हुई 157 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में 7 नए संक्रमित मरीजों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा 3 मरीजों के सैंपल रिजेक्ट कर दिए गए। इन मरीजों के दोबारा सैंपल लिए जाएंगे। राहत की बात यह है कि जिले में एक्टिव केसों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं रिकवरी रेट 91 प्रतिशत पर आ गया है।

जिले में 10 दिनों के अंदर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ी है। बीते 16 अक्टूबर को एक्टिव केसों की संख्या 140 पर थी, लेकिन 10 दिनों के अंदर ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा तेजी के साथ बढ़ा है। 26 अक्टूबर यानी सोमवार को 12 संक्रमित मरीजों के ठीक होने के साथ ही एक्टिव केसों की संख्या घटकर 85 पर पहुंच गई। जिससे रिकवरी रेट में भी तेजी के साथ सुधार दर्ज किया गया। सोमवार को रिकवरी रेट 91 प्रतिशत पर पहुंच गया।

वहीं सोमवार को डीआरडीई में की गई 40 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में 38 मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है दो सैंपलों को रिजेक्ट किया गया, इनके अलावा जीआरएमसी की जांच में भी एक मरीज का सैंपल रिजेक्ट हो गया। इन मरीजों के सैंपल दोबारा लिए जाएंगे। वहीं जिला अस्पताल में की गई 25 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच में हलगांवड़ा खुर्द निवासी प्रीति जाटव (18), वार्ड नंबर (18) निवासी रुक्मिणी राय (45), मानपुर के भोगिका की रहने वालीं सुलोचना आदिवासी (20), चेनपुरा निवासी रश्मि आदिवासी (21), वार्ड नंबर 15 में रहने वाले शंकरलाल (75), माताजी की खेड़ली निवासी राजेश बैरवा (36) और दांतेटी चकरामपुरा निवासी ममता आदिवासी (32) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अबतक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1026 पर पहुंच गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें