पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:बस स्टैंड पर तैयार हुईं दुकानें, अगले माह होगी नीलामी, लोगों को रोजगार मिलेगा

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कराहल में नवीन बस स्टैंड पर तैयार कराई गईं 15 दुकानें, यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण भी जल्द शुरू होगा

विकासखंड कराहल में नवीन बस स्टैंड पर तैयार कराई जा रही दुकानें अब लगभग तैयार हो चुकी हैं। तीन दिन में कलर करने और शटर डालने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी एक महीने के में दुकानों को नीलाम किया जाएगा। इससे नगर के लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। जनपद सीईओ के मुताबिक इस संबंध में अभी निविदा तैयार की जा रही है। दुकानाेें की खुली बोली भी लगाई जाएगी। गोवर्धा खुर्द के सर्वे क्रमांक 129/1/घ में रकबा 2.999 हेक्टेयर के कुल रकबा में 0.418 जमीन बस स्टैंड के लिए पूर्व में कलेक्टर प्रतिभा पाल द्वारा आवंटित की गई थी। बस स्टैंड को सर्वसुविधा युक्त बनाने के लिए यहां 15 नई दुकानों का निर्माण पूरा करा लिया गया है। अब पंचायत द्वारा दुकान में लाइट फिटिंग, शटर और कलर डालने का काम किया जा रहा है। दुकानों का निर्माण पूरा होते ही दुकानों की नीलामी कराई जाएगी।कराहल जनपद पंचायत सीईओ एसएस भटनागर ने बताया कि दुकानों की बोली की कीमत लगभग 4 लाख रखी जाएगी। दुकानों की नीलामी के बाद जो राशि प्राप्त होगी उस राशि से बस स्टैंड परिसर में बड़ा यात्री प्रतीक्षालय और सुलभ कॉम्पलेक्स और बस स्टैंड के चारों ओर बाउंड्रीवॉल का निर्माण कराया जाएगा। यह काम सितंबर माह में शुरू होने की अफसर उम्मीद जता रहे हैं।

50 फीसदी आरक्षित होंगी दुकानें, लगाई जाएगी बोली
बस स्टैंड पर तैयार की जा रहीं दुकानों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। इनमें से 8 दुकानें एसटी, एससी और ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित की गई हैं। जिनमें तीन दुकानों को एसटी वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि 2-2 दुकानें एससी और ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित की गईं हैं। वहीं दुकानों की बोली में किसी भी तरह की अनियमितता न रहे इसके लिए ओपन बोली कराए जाने का फैसला लिया गया है।

नीलाम होंगी दुकानें
कराहल बस स्टैंड पर तैयार की जा रही दुकानों को एक माह में नीलाम किया जाएगा। इन दुकानों से जो भी आय प्राप्त होगी उससे बस स्टैंड का निर्माण कराने के लिए कलेक्टर सर को प्रस्ताव भेजा जाएगा। प्रस्ताव स्वीकृत होते ही सुलभ कॉम्पलेक्स और यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण किया जाएगा।
एसएस भटनागर, जनपद सीईओ, कराहल

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें