पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औचक निरीक्षण:स्कूल और छात्रावासों में नहीं मिले शिक्षक, 7 को नोटिस, दो निलंबित

श्योपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को कलेक्टर ने बड़ौदा क्षेत्र के चार स्कूल व एक छात्रावास का निरीक्षण किया। इसमें उन्हें स्कूल व छात्रावास दोनों से ही शिक्षक गायब मिले। इसपर डीईओ व अजाक सहायक आयुक्त को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जिसमें सहायक आयुक्त ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया तो डीईओ ने सात शिक्षकों को ड्यूटी से गायब रहने पर नोटिस जारी कर सवाल किए।

शनिवार की सुबह ही कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव व जिला पंचायत सीईओ राजेश शुक्ल अमले के साथ बड़ौदा क्षेत्र के औचक निरीक्षण पर पहुंच गए। यहां कलेक्टर ने ललितपुरा, मकड़ावदा कलां, सुबकरा व पटना गांवों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में ललितपुरा गांव के मिडिल स्कूल में शिक्षक दिनेश गौतम, आशुतोष उमरिया व भृत्य संगीता आदिवासी और मकड़ावदा कलां के मिडिल स्कूल से प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र मित्तल, शिक्षक अशोक पारेता, जगदीश प्रसाद और सुबकरा गांव में सहायक शिक्षक छविराम जाटव गायब मिले। इन्हें डीईओ के जरिए नोटिस जारी किए गए। वही गांव का छात्रावास भी बंद पाया गया।

इस पर उच्च शिक्षक राजीव श्रीवास्तव व शिक्षक राकेश पारोंदिया को निलंबित कर दिया गया। वही पटना गांव के प्राइमरी स्कूल में एक ही शिक्षक मिला, यहां डीईओ को अन्य शिक्षकों की तैनाती करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया, जिसमें रोटी कच्ची होने पर उन्हें अच्छे से पकाकर देने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें