निगम भाेपाल भेजेगा एस्टीमेट:रातड़ी नदी पर 120 मीटर लंबा और 15 फीट ऊंचा बनेगा पुल, रात में ही इंजीनियरों ने की नापजाेख

श्योपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय मंत्री ताेमर के आदेश पर ग्वालियर से सेतु निगम के इंजीनियर रात 8 बजे सिरसोद पहुंचे

सालभर में आठ महीने जिले की बड़ाैदा और कराहल तहसील के 11 गांव का रास्ता बंद करने वाली रातड़ी नदी पर पुल बनाने की कवायद शुरू हाे गई है। मप्र ब्रिज कॉर्पोरेशन के इंजीनियरों ने मंगलवार रात 8 बजे सिरसौद पहुंचकर पुल के लिए नदी पर नापजोख की। क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह ताेमर के आदेश पर ग्वालियर से आए ब्रिज कॉर्पोरेशन के एसडीओ ने रातोंरात सर्वे किया।

प्रारंभिक सर्वे के मुताबिक यह पुल 120 मीटर लंबा और 15 फीट ऊंचा बनेगा। जबकि पुल की चाैड़ाई 20 फीट रहेगी। ब्रिज कॉर्पोरेशन द्वारा अब एस्टीमेट बनाकर भाेपाल भेजा जाएगा। ईई मनाेहर जादाैन ने रातड़ी नदी पुल का काम विभाग की प्राथमिकता में शामिल हाेने की बात भी कही है।

ब्रिज कॉर्पोरेशन के एसडीओ एलएन शर्मा व इंजीनियर मंगलवार काे ग्वालियर से चलकर शाम साढ़े 7 बजे बड़ाैदा पहुंचे। बड़ाैदा से जनपद पंचायत उपाध्यक्ष पति दारासिंह बंजारा व भाजपा पिछड़ावर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजू सुमन को साथ में लेकर अधिकारी रात 8 बजे सिरसोद में बरसाती रातड़ी नदी पर पहुंचे। इंजीनियरों द्वारा पुल के लिए माैके पर रात 11 बजे तक पैमाइश की गई।इसके बाद अधिकारी वापस ग्वालियर के लिए रवाना हाे गए।

सिरसाैद में पुल निर्माण कार्य प्राथमिकता पर लिया

श्याेपुर जिले के सिरसोद गांव में रातड़ी नदी पर पुल बनाने के लिए जल्द ही एस्टीमेट तैयार कर भाेपाल भेजेंगे। यह पुल विभाग की प्राथमिकता सूची में लिया गया है। केंद्रीय मंत्री श्री ताेमर के निर्देश पर हमने इंजीनियरों की टीम माैके पर भेजकर नापजाैख करा ली है।

-मनाेहर सिंह, ईई मप्र ब्रिज कार्पाेरेशन ग्वा.

खबरें और भी हैं...