पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:सीजन की सबसे ठंडी रात, 9 डिग्री पारा, दिन का 25 डिग्री रहा तापमान

श्योपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के बड़ौदा रोड पर सुबह के समय का नजारा।
  • उत्तरी-पूर्वी सर्द हवा के चलने से ढिढुरन शुरू

सर्द हवा ने मौसम में पूरी तरह से ठंडक घोल दी है, यहां दिन में भी सर्द हवा अब लोगों को सताने में लगी है। लगातार बढ़ रही सर्दी के बीच अब न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। बीती रात पारा एक डिग्री गिरकर 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ जो सीजन का सबसे कम तापमान रहा।

उत्तरी-पूर्वी बर्फीली हवा ने अब मौसम को सर्द कर दिया है। यहां दिन-रात में लगातार तापमान में गिरावट जारी है और सर्द हवा लोगों को ठिठुराने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो नवंबर के अंत में सर्दी अपने पूरे शवाब पर होगी, जिसमें न्यूनतम तापमान 8 डिग्री से नीचे चला जाएगा और दिन में भी अधिकतम तापमान 20-22 डिग्री रहेगा। रविवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो स्थिर था।

वहीं न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो एक डिग्री कम रहा। रात में तापमान गिरने का कारण सर्द हवा रही जो पूरी रात चली और लोगों को कंपकपाने पर मजबूर कर दिया। रविवार को भी बादल छाने के साथ सर्द हवाओं का दौर लगातार जारी रहा। इसके चलते दिनभर सर्द हवा ने लोगों को सर्दी का एहसास कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें