पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्योपुर में ट्रेनों का संचालन नहींं तो:यहां के किसानाें ने राजस्थान के कोटा जाकर राेकी रेल

श्योपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा में आंदोलन को संबोधित करते संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
कोटा में आंदोलन को संबोधित करते संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष।
  • श्योपुर में नैरोगेज ट्रेन बंद हाेने के बाद यहां एक भी ट्रेन नहींं चलती

दिल्ली से कृषि कानूनों के विरोध में रेल रोको आंदोलन गुरुवार को होना था, लेकिन श्योपुर में ट्रेनें न होने से यह आंदोलन यहां नहींं हो सका। इसे लेकर श्योपुर के किसानों ने राजस्थान के कोटा में रेल रोको आंदोलन में भागीदारी की। इधर, आंदोलन के फेर में ग्वालियर से पुलिस बल को यहां भेज दिया गया, जो कि दिनभर पुलिस लाइन में रुककर वापस चला गया।

दिल्ली से कृषि कानूनों के विरोध में रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया गया था, लेकिन श्योपुर संयुक्त किसान मोर्चा ने यहां आंदोलन नहींं किया। क्योंकि श्योपुर में नैरोगेज ट्रेन 11 महीने पहले ही बंद हो चुकी है और ट्रेन न होने से यह आंदोलन श्योपुर में नहींं हो सका। ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा श्योपुर के नेतृत्व में किसानों ने राजस्थान के कोटा में कूच की और कोटा में हुए रेल रोको आंदोलन में भागीदारी करते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया।

इधर आंदोलन को देखते हुए ग्वालियर से पुलिस बल भेजा गया था ताकि, श्योपुर के आंदोलन को रोका जा सके। लेकिन यहां आंदोलन न होने के फेर में पुलिस बल लाइन से वापस देर शाम ग्वालियर लौट गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें