पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sheour
  • The People Surrounded The Collectorate, Said Poor, Patwari Said On The Administration's Target If Not Caught Riot In Three Days, There Will Be Agitation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण हटाए जाने पर हंगामा:लोगों ने कलेक्टोरेट घेरी, कहा- प्रशासन के टारगेट पर गरीब, पटवारी बोले- तीन दिन में नहींं पकड़े उपद्रवी तो होगा आंदोलन

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़ौदा में बुधवार काे अतिक्रमण हटाने के दाैरान हुए हंगामे के बाद गुरुवार काे लाेगाें ने कलेक्टाेरेट का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में विधायक बाबू जंडेल और शहर काजी भी शामिल हुए।

प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई काे लेकर विधायक जंडेल ने कहा कि प्रशासन को अगर अतिक्रमण ही हटाना है तो पहले पूर्व विधायक व भाजपा नेता बृजराज सिंह चौहान का व भाजपा के ही पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय का हटाएं, जिन्होंने सरकारी नालों पर ही भवनों निर्माण कर लिया है।

वहीं इसी मुद्दे को लेकर पटवारियों ने भी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और कहा कि राजस्व अमले पर हमला करने वाली उपद्रवी तीन दिन में गिरफ्तार नहींं हुए तो वे आंदोलन करेंगे। उधर बड़ौदा पुलिस ने तहसीलदार के आवेदन पर चार अज्ञात लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट और गाली-गलौज की धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

दरअसल 6 जनवरी की शाम को कब्रिस्तान सहित अन्य जगह से अतिक्रमण हटाने गई राजस्व टीम को तब विरोध का सामना करना पड़ा था, जब कागजात दिखाने के बाद भी कार्रवाई नहींं रोकी गई। इससे नाराज लोगों ने राजस्व अमले का विरोध शुरू कर दिया।

तहसीलदार भरत नायक और राजस्व अमले के अनुसार, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सरकारी जमीनों पर ही की गई थी और जहां तक कागजात की बात थी तो निर्माण की नगर परिषद से अनुमति हीं नहीं थी। लोगों ने राजस्व अमले के साथ न सिर्फ गाली-गलौज की बल्कि जेसीबी के ड्राइवर को पीटा और जेसीबी भी तोड़ दी।

इस मामले में गुरुवार को विधायक बाबू जंडेल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान, शहर काजी अतीकउल्ला कुरैशी व बड़ौदा काजी आफाक सहित अन्य लोगों ने कलेक्टोरेट का घेराव किया। प्रदर्शन के दौरान एसडीएम रूपेश उपाध्याय को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने तहसीलदार भरत नायक को हटाने की मांग की और उन पर बड़ौदा काजी आफाक कुरैशी के ऊपर हमला करवाने के आरोप लगाए हैं।

शहर में तो नए साल में शुरू ही नहींं की अतिक्रमण मुहिम, आरोप: अब रसूखदारों से डर रहा प्रशासन

शहर में माफिया विरोधी अंतिम कार्रवाई 31 दिसंबर को ईदगाह रोड पर की गई थी, जहां तीन बीघा सरकारी भूमि को मुक्त कराया गया था। इस बीच यह कार्रवाई भी अधूरी रह गई थी क्योंकि इसमें जेसीबी खराब हो गई थी लेकिन नए साल में यहां कार्रवाई शुरू नहींं की गई।

ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश सचिव चौधरी गिर्राज सिंह का आरोप है कि प्रशासन अब कार्रवाई करने से डर रहा है क्योंकि अब अतिक्रमण हटने की बारी भाजपा नेताओं व रसूखदारों की है। वहीं इस संबंध में कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव का पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल नंबर 9425020607 पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहींं किए।

पूर्व विधायक चौहान बोले- निजी हमला करना विधायक की प्रवृत्ति, वे ईओडब्ल्यू की रिपोर्ट देखें

विधायक जंडेल द्वारा लगाए गए अतिक्रमण के आरोपों पर पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान का कहना है कि पहले विधायक ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो) की रिपोर्ट देखें। रही आरोप लगाने की बात तो वे विपक्ष में हैं। निजी हमले करने की उनकी प्रवृत्ति हो गई है।

वहीं भाजपा के पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय से भी उन पर लगे आरोपों का पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल नंबर 9425128055 और 9165529055 पर कॉल संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनके मोबाइल स्विच ऑफ ही आते रहे। इस वजह से उनसे संर्पक नहींं हो सका।

पटवारियों की मांग- तीन दिन में नहींं हुई उपद्रवियों की गिरफ्तारी तो करेंगे आंदोलन

पटवारी संघ के बैनरतले पटवारियों ने भी कलेक्टर के नाम एसडीएम रूपेश उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने बताया कि शासन से ही चलाए जा रहे सबकी चाह-आसान राह के तहत अतिक्रमण हटाने की मुहिम बड़ौदा में शुरू की गई जहां बुधवार को लोगों ने राजस्व अमले पर हमला कर दिया और जेसीबी में तोड़फोड़ करने के साथ ही ड्राइवर को भी पीट दिया।

ऐसे में राजस्व अमला बमुश्किल अपनी जान बचाकर वहां से निकला। बावजूद इसके अब तक मामले में बड़ौदा थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहींं की है। पटवारियों ने चेतावनी दी कि अगर तीन दिन में एफआईआर करने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहींं हुई तो वे आंदोलन शुरू कर देंगे।

लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह गलत एफआईआर के लिए थाने में पत्र भेजा

मेरे ऊपर लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह गलत हैं। प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने अभद्रता की और अमले के साथ गाली-गलौज कर जेसीबी तोड़ी गई। इसे लेकर थाने में एफआईआर के लिए पत्र भेजा गया है।

-भरत नायक, तहसीलदार, बड़ौदा

एफआईआर दर्ज कर ली है

एसडीएम सर का पत्र मेरे संज्ञान में नहीं है। मामले में तहसीलदार व पटवारी की ओर से एफआईआर करने को लेकर पत्र मिले है। इस मामले में हमने जांच के बाद चार अज्ञात लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट और गाली-गलौज की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

-नरेंद्रपाल कुशवाह, थानाप्रभारी, बड़ौदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें