पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sheour
  • The Three year Salary Was Given To The Operator Of Kiyesk By Telling Him To Be The Computer Operator Of The District, Thousands Of Rupees Were Given To Babu's Maternal Grandfather As A Tent. Pay

श्योपुर जनपद पंचायत:कियाेस्क संचालक को जनपद का कंप्यूटर ऑपरेटर बताकर तीन महीने का वेतन दिया, बाबू के नाना को टेंट वाला बताकर हजारों रु. का भुगतान

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनपद अध्यक्ष ने करोड़ों की गड़बड़ी के आरोप लगाए, सीईओ बोले- आरोप सही हैं

श्योपुर जनपद पंचायत में लाखों रुपए का घोटाला सामने आया हैं। जनपद के बाबुओं ने एमपी ऑनलाइन कियोस्क के संचालक को जनपद में कम्प्यूटर ऑपरेटर बताकर तीन महीने का वेतन भुगतान कर दिया। इसी प्रकार अपने ही रिश्तेदार को टेंट हाउस संचालक बताकर हजारों रुपए के बिल पास करा लिए। जनपद सीईओ ने भी हस्ताक्षर कर बिल पास कर दिए। अब जनपद अध्यक्ष ने धांधली के आरोप लगाए तो सीईओ भी बेशर्मी से जवाब दे रहे हैं कि हां, यह आरोप सत्य हैं।

श्योपुर जनपद पंचायत के अध्यक्ष दीनदयाल मीणा ने जनपद सीईओ एपी प्रजापति के खिलाफ जनपद की राशि के गबन व कर्मचारियों के नाम पर भुगतान करने में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। गुरुवार को जनपद अध्यक्ष व सीईओ के बीच जनपद कार्यालय में ही नोंक-झोंक भी हुई। जनपद अध्यक्ष मीणा ने कहा कि न उन्हें शौचालयों की जानकारी दी जा रही है कि पंचायतों में कितने बने और न यह बताया जा रहा है कि अब तक पंचायतों को कितना बजट दिया गया।

इसके अलावा दुकानदारों को सरकारी कर्मचारी व रिश्तेदारों को टेंट वाला बताकर भुगतान कर दिया गया है तो सीईओ प्रजापति ने कहा कि वह जांच करा लें। इस दैनिक भास्कर ने उनसे आरोपों के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि हां, मेरे ऊपर लगाए आरोप सत्य हैं।

भास्कर पड़ताल... जनपद सीईओ ने फर्जी लोगों को दिलाया वेतन, भुगतान भी कराया
1.कियोस्क संचालक को बताया जनपद में कंप्यूटर ऑपरेटर, वह बोला- मैं कर्मचारी नहीं हूं
शहर के पाली रोड स्थित पीजी कॉलेज के सामने एमपी ऑनलाइन कियोस्क चला रहे सुरेंद्र सरवन को जनपद के बाबू गौरव शर्मा व मनोज शर्मा ने जनपद में कम्प्यूटर ऑपरेटर बताकर कलेक्टर दर से तीन महीने का 10 हजार प्रति माह के मान से वेतन भुगतान कर दिया।

नकली ऑपरेटर का जवाब: जब भास्कर संवाददाता ने सुरेंद्र सरवन से बात की तो उसने बताया कि वह तो अपना सेंटर चलाता है, वह कभी जनपद पंचायत में पदस्थ नहीं रहा। हां, उसके खाते में जनपद पंचायत से भुगतान जरूर आया था लेकिन वह सामग्री खरीदी व अन्य कार्य का था।

जनपद के बाबुओं का जवाब: इस बारे में जब जनपद के बाबू गौरव शर्मा व मनोज शर्मा से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि सुरेंद्र जनपद में ऑपरेटर था और उसने तीन महीने कार्य किया था। इसलिए भुगतान किया, जनपद सीईओ ही ऑपरेटर रखते हैं। इसके अधिकार हमें नहीं हैं। भुगतान भी सीईओ की ओर से किया गया था।

2. बाबू ने अपने नाना को ही बताया टेंट वाला और कर दिया 85 हजार रुपए का भुगतान जनपद पंचायत ने एक कार्यक्रम बीते वर्ष किया था। इसमें टेंट खर्च के बिल शर्मा टेंट हाउस के नाम से लगाए गए लेकिन इसका 85 हजार रुपए का भुगतान फर्म को करने के बजाए जनपद के बाबू गौरव शर्मा ने अपने नाना ज्ञानशंकर शर्मा के खाते में कर दिया। इसे भी सीईओ ने स्वीकृति दी।

पड़ताल: मामले में जब पड़ताल की गई तो पाली रोड पर शर्मा टेंट हाउस ही नहीं मिला। इससे स्पष्ट हो गया कि इसमें भी घालमेल किया गया है। इनके खाते में भुगतान हुआ, वह गौरव शर्मा के नाना ही निकले लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

बाबू गौरव शर्मा का जवाब: हां, टेंट के नाम से हमने भुगतान किया, लेकिन उक्त भुगतान हमने शर्मा टेंट हाउस फर्म को किया। अब ये नाना हंै या नहीं, इससे क्या मतलब। भुगतान सही हुआ है। लेकिन जब उनसे कहा गया कि शर्मा टेंट हाउस तो है ही नहीं, इस पर वह कुछ नहीं बोले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें