पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम में उतार-चढ़ाव से लोग परेशान:दिन में मौसम गर्म, शाम होने के साथ ही छा रही धुंध

श्योपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाम को कुछ यूं नजर आया सीप नदी से मौसम का नजारा। - Dainik Bhaskar
शाम को कुछ यूं नजर आया सीप नदी से मौसम का नजारा।
  • शाम को ठंड के साथ छा रही धुंध

मौसम दिन में गर्म तो शाम होने के साथ ही धुंध छा रही है और फिर ठंडक बढ़ रही है। यहां बुधवार को अधिकतम तापमान दिन में 29 डिग्री पर रहा। वही न्यूनतम तापमान दो डिग्री गिर गया है। शाम को चली हवा के साथ धुंध छाने लगी है और अब फिर से सर्दी बढ़ गई है।

बुधवार की सुबह तो तेज धूप के साथ हुई, जहां दिनभर हवा भी बंद रही। नतीजा अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जिसमें मंगलवार की तुलना में एक डिग्री की गिरावट रही है। वही न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रहा जो बीती रात की तुलना में 2 डिग्री तक नीचे गिर गया है। यहां बुधवार को दिनभर तो हवा बंद रही, लेकिन शाम होने के साथ ही सर्द हवा शुरू हो गई और धुंध छाना शुरू हो गई। शाम होने के साथ ही छाई धुंध ने एक बार फिर सर्दी को लौटा दिया है। जिसके चलते यहां रात फिर से सर्द हो रही है।

फसल को होगा फायदा
सर्द रात के चलते सरसों और गेहूं के बीजों को फायदा मिलेगा। इससे खेत में नमी बरकरार रहेगी और उत्पादन क्षमता भी बढ़ेगी। किसानों को रात के समय सर्द मौसम से फिलहाल फायदा है, लेकिन अधिकतम तापमान किसानों की समस्या बढ़ा रहा है। कृषि विशेषज्ञ एसके शर्मा के अनुसार सरसों के लिहाज से अधिकतम तापमान 27 व इससे कम रहना चाहिए, लेकिन वर्तमान में तीन दिन से अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें