पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sheour
  • The Wheels Of Buses Stopped, The Income Of The Shops Operated On The Stand Was Also Locked, The Passengers Relied On Private Vehicles

परेशानी:बसों के पहिए थमे, स्टैंड पर संचालित दुकानों की आमदनी भी लॉक, यात्री निजी वाहनों के भरोसे

श्योपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में बस स्टैंड और परिवहन आधारित चाय नाश्ते का व्यापार बुरी तरह से प्रभावित
Advertisement
Advertisement

 भास्कर संवाददाता | कराहल कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 22 मार्च से ही बसों का संचालन बंद हो जाने के कारण वाहन, मालिक, ड्रायवर कंडक्टरों के साथ इस व्यवस्था से जुड़े हुए कई लोगों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बसों का संचालन बंद होने से जहां अंचल के बस स्टैंडों पर पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है। तो वहीं बस स्टैंड पर दुकानों का संचालन करने वाले दुकानदारों की आमदनी भी लॉक हो गई है। यात्री वाहन नहीं चलने से बाहर जाने वाले यात्री भी चार गुना किराया देकर निजी वाहनों का सहारा ले रहे हैं। जिस वजह से बस संचालकों के साथ-साथ दुकानदारों को भी आर्थिक मंदी के दौर से जूझना पड़ रहा है। पिछले तीन माह से भी अधिक माह समय से पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। संक्रमण की रोकथाम के लिए जनता कर्फ्यू के बाद से ही यात्री वाहनों का आवागमन बंद हो गया। ऐसे में इस व्यवसाय से जुड़ करीब 300 से ज्यादा परिवारों के सदस्य बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। ऐसे में कई परिवारों के सामने रोजी-रोटी संकट खड़ा हो गया है। 

गांवों में नहीं चल रहीं बसें, ऑटो में जाना मजबूरी 
गांवों में जिन बसों का संचालन होता था उनका संचालन भी अभी तक पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है। कराहल क्षेत्र के सेसईपुरा, पनवाड़ा, बरगंवा, पारोंद, पहेला जाने के लिए बसें बंद हैं। ऐसे में यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर टैक्सियों में सफर करना पड़ रहा है। टैक्सी संचालक भी अधिक सवारियां भरते हैं जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता है जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बन रहा है। 

निजी साधनों मेंं जाना मजबूूरी लॉकडाउन के दौरान लंबे समय तक अपने घरों में कैद लोगों को दूसरे गांव शहर जाने के लिए बसों की कमी खल रही है। शहर के साथ-साथ ब्लॉक मुख्यालयों के सैकडों बालक-बालिकाएं बड़े शहरों में किराए का कमरा, हॉस्टल रहकर अध्ययन करते हैं। लॉकडाउन के कारण ये सभी लोग वापस लौट आए, परंतु अब स्कूल और कॉलेज नहीं खुलने के कारण दोबारा जाकर रूम और हॉस्टल खाली करने के लिए बच्चों को अलग से किराए के वाहन करके ले जाना पड़ रहे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement