पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:खाना नहीं देने पर एक दिन पहले भी हुआ था झगड़ा, थाना प्रभारी ने करा दिया था समझौता

श्योपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधान आरक्षक द्वारा सिपाही पर सरकारी पिस्टल से गोली चलाने का मामला

विजयपुर के चिलवानी थाना में प्रधान आरक्षक द्वारा आरक्षक पर गोली चलाने की घटना खाने के विवाद पर हुई थी। घटना से एक दिन पहले गुरुवार को एसएएफ के जवानों द्वारा खाना नहीं दिए जाने को लेकर प्रधान आरक्षक व आरक्षक के बीच विवाद हुआ था। जिसे थाना प्रभारी ने शांत कराते हुए राजीनामा करा दिया था। दूसरे दिन शुक्रवार को फिर विवाद हुआ और प्रधान आरक्षक ने आरक्षक पर फायर कर दिया। 30 जुलाई को चिलवानी थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक गजेंद्र सिंह भदौरिया ने आरक्षक खजराज धाकड़ को बुलाकर कहा कि एसएएफ के जवान थाने में रह रहे हैं और वह उसे खाना भी नहीं देते हैं।

इसलिए अब वह उन्हें यहां नहीं रहने देगा। इस पर आरक्षक खजराज धाकड़ ने उसे समझाने का प्रयास किया तो प्रधान आरक्षक भदौरिया भड़क गया और गाली-गलौज करने लगा। दोनों के बीच हो रहे मुंहवाद को थाना प्रभारी एसके सोलंकी ने शांत कराया और राजीनामा करा दिया। शुक्रवार की शाम जब आरक्षक पानी भरकर लौट रहा था तो प्रधान आरक्षक ने इसी विवाद के चलते उस पर सरकारी पिस्टल से गोली चला दी। हालांकि इस हमले में आरक्षक बच गया।

गोली की आवाज सुनकर थाना प्रभारी सोलंकी व अन्य स्टाफ ने प्रधान आरक्षक को पकड़ने की कोशिश की तो उसने उन पर भी पिस्टल तान दी और मौके से फरार हो गया। मामले में एसपी ने शुक्रवार को ही प्रधान आरक्षक को बर्खास्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराई।

रीवा थाने में हत्या का केस दर्ज तो मगरदा थाने में भी चलाई थी आरक्षक पर गोली: पुलिस के अनुसार आरोपी प्रधान आरक्षक गजेंद्र सिंह के खिलाफ यह दूसरा मामला चिलवानी थाने में दर्ज हुआ है। इसके पहले उस पर हत्या का एक प्रकरण रीवा थाने में दर्ज है। इसके अलावा 2018 में विजयपुर ब्लॉक के ही मगरदा थाने में पदस्थी के दौरान उसका विवाद आरक्षक रघुवीर गुर्जर से भी हो गया था, तब भी उसने आरक्षक गुर्जर पर गोली चला दी थी। हालांकि इस मामले में उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस बीच वह कई थानों में रहा। वहीं थाना प्रभारी शिवकुमार सोलंकी का कहना है कि प्रधान आरक्षक अपने हिसाब से सिपाहियों को चलाना चाहता था।

पिस्टल लेकर ही प्रधान आरक्षक हो गया फरार

आरोपी गजेंद्र धाकड़ शुक्रवार को गोली चलाने के बाद जब उसे पकड़ने का प्रयास थाना प्रभारी सोलंकी व अन्य स्टाफ ने किया तो उसने उन पर भी पिस्टल तान दी। साथ ही जान से मारने की धमकी देकर सरकारी पिस्टल लेकर ही फरार हो गया।

आरोपी भाग गया है

आरक्षक पर गोली चलाने के बाद गजेंद्र मौके से अपना बैग और बाइक लेकर भाग गया। उसने आवेश में आकर ऐसा किया है।
शिवकुमार सोलंकी, थाना प्रभारी, चिलवानी थाना

खाना नहीं दिए जाने को लेकर वह हुआ था उग्र

एसएएफ के जवानों द्वारा खाना नहींं दिए जाने पर वह उग्र हो गया था। हालांकि मामला तब शांत हो गया था, फिर अचानक शुक्रवार को उसने मुझ पर गोली चला दी।
खजराज धाकड़, आरक्षक,

मैंने गोली नहींं चलाई

मैंने कोई गोली नहींं चलाई। फिलहाल मैं अभी रास्ते में हूं और श्योपुर की ओर जा रहा हूं। आपसे बाद में बात करूंगा।
गजेंद्र भदौरिया, फरार प्रधान आरक्षक

(इतनी बातचीत के बाद गजेंद्र भदौरिया ने अपना फोन बंद कर दिया)

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें