पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:टीआई ने कहा- लाठी पड़ेगी, भड़के स्वास्थ्यकर्मी बोले- एक दिन कोविड का काम करो, वर्दी का रौब उतर जाएगा

श्योपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलेभर के कोविड स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल कर कलेक्टोरेट गेट पर दिया धरना
  • नियमित करने और नौकरी से निकाले गए स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली की मांग कर रहे हड़ताल पर गए कर्मचारी

नियमित करने और नौकरी से निकाले गए स्वास्थ्यकर्मियों को वापस रखने की मांग को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने शनिवार को हड़ताल कर दी। वे कलेक्टोरेट के गेट पर धरने पर जा बैठे। यहां टीआई ने उन्हें धरना देने से मना किया और कह दिया कि अगर नहींं गए तो डंडे पड़ेंगे।

यह सुनकर स्वास्थ्यकर्मी भड़क गए और कलेक्टोरेट का घेराव कर दिया। गुस्साए स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि डंडे मारने वाली पुलिस एक दिन कोविड का काम करे तो वर्दी का सारा रौब उतर जाएगा।

दरअसल कई कोविड स्वास्थ्यकर्मियों की बीते महीनों में छंटनी कर दी गई है। ऐसे में अन्य स्वास्थ्यकर्मी उनके समर्थन में आ गए हैं। इसे लेकर वे पहले भी ज्ञापन दे चुके थे। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो शनिवार से जिलेभर में कोविड का काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल कर दी।

इन स्वास्थ्यकर्मियों ने कलेक्टोरेट के गेट पर धरना भी शुरू कर दिया। धरने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने आरोप लगाए कि टीआई रमेश डांडे ने उनसे बदसलूकी की और उन्हें डंडे मारने की बात कही। अनुमति के नाम भी अभद्रता की।

टीआई के लौटने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने कलेक्टोरेट का घेराव कर दिया और प्रदर्शन करते हुए कहा- पुलिस हमें डंडे मारने की बात कह रही है, क्या यही इनाम है उनके काम का। पुलिस एक दिन कोविड का काम करे तो वर्दी का सारा रौब उतर जाएगा। इसके बाद उन्होंने डिप्टी कलेक्टर बृजेंद्र यादव से चर्चा कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

कर्मचारियों बोले- नहींं मानी मांगें तो करेंगे भूख हड़ताल
कोविड कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी बातें नहीं मानी तो यह हड़ताल भूख हड़ताल में बदल जाएगी और लंबी चलेगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। उन्हें लंबे समय से यही आश्वासन दिया जा रहा है कि जल्द ही वे नियमित होंगे लेकिन नियमित करने के बजाए शासन स्तर से उनकी छंटनी की जा रही है जिससे उनका भविष्य खतरे में पड़ गया है। अगर उनकी नौकरी चली गई जो परिवार का पालन-पोषण कैसे करेंगे।

विजयपुर में भी कोविड कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन
जिला अस्पताल के कोविड स्टाफ के अलावा विजयपुर में भी स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर रहे। उन्होंने हड़ताल कर अस्पताल के सामने ही धरना दिया और मौके पर ही तहसीलदार ने उनका ज्ञापन लिया।

न धमकी दी न कोई बात की
^मैंने स्वास्थ्यकर्मियों से कोई बातचीत नहींं की, न ही उनसे परमिशन की जानकारी ली। जब बात ही नहींं हुई तो धमकाने व डंडे मारने की बात कहने का सवाल ही नहींं उठता है। आरोप मनगढ़ंत है।
रमेश डांडे, थाना प्रभारी, कोतवाली, श्योपुर

टीआई ने की बदसलूकी

^टीआई रमेश डांडे द्वारा धरना देने के दौरान हमसे बदसलूकी की गई है। अनुमति के नाम पर उन्होंने डंडे मारने तक की बात कही है। कोरोना योद्धाओं के लिए अब क्या सिर्फ डंडे ही रह गए हैं सरकार के पास।
धारा सिंह, स्वास्थ्यकर्मी, कोविड लैब श्योपुर

हड़ताल के कारण ट्रूनेट मशीन से जांच बंद
टेक्नीशियन और अन्य कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से जिला अस्पताल में शनिवार को ट्रूनेट मशीन से कोविड सैंपलों की जांच नहींं हो सकी। सामान्य वार्डों में भी मरीजों को ड्रिप बदलवाने के लिए परेशान होना पड़ा। मरीजों को खुद ही डॉक्टरों के केबिन में जाना पड़ा। दवा वितरण से लेकर अन्य कामकाज भी अस्पताल में पूरी तरह ठप रहा।

प्रदर्शन के दौरान नर्स की तबीयत बिगड़ी
प्रदर्शन के दौरान नर्स अरुणा शर्मा की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें खांसी के साथ सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई। अन्य कर्मचारियों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। बताया जा रहा है कि अरुणा शर्मा को कोविड जैसे लक्षण हैं। हालांकि शाम को उनकी हालत स्थिर बताई गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser