रिमांड खत्म / बैंक से सोना चोरी में आरोपियों का आज होगा रिमांड खत्म, सिर्फ 945 ग्राम सोना ही बरामद

X

  • एसबीआई के लॉकर से 102 पैकेट में रखा 15 किलो सोना चोरी का मामला

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

श्योपुर. बैंक के लॉकर से 102 पैकेटों में रखा 15 किलो सोना चोरी के मामले में 10 दिन के रिमांड पर गए तीनों आरोपियों का रिमांड बुधवार को खत्म हो रहा है। पुलिस इस रिमांड अवधि में सिर्फ 945 ग्राम सोना और 2 लाख रुपए ही बरामद कर सकी है। इन्हें अब दोबारा से कोर्ट में पेश किया जाएगा और पुलिस की ओर से फिर से रिमांड की मांग की जाएगी। वहीं रिमांड से पहले पुलिस तीन किलो सोना और 11 लाख रुपए बरामद कर चुकी है।
11 जून को हुई शिकायत के बाद एसबीआई बैंक के लॉकर से 15 किलो गोल्ड लोन के नाम पर गिरवीं रखे गए सोने की चोरी के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए बैंक के कैशियर राजीव पालीवाल, उसके दोस्त व घटना के मास्टर माइंड बताए जा रहे नवीन गुप्ता, बड़ौदा की ज्योति गर्ग और नवीन की पत्नी शालिनी गुप्ता को गिरफ्तार किया है। इसमें शालिनी को छोड़कर बाकी तीन आरोपियों को कोर्ट ने बाकी की पूछताछ के लिए 10 दिन के रिमांड पर भेजा था। खुलासे के दौरान पुलिस ने 3 किलो सोना और 11 लाख रुपए नगद बरामद कर लिए थे। लेकिन रिमांड के दौरान पुलिस इन आरोपियों से करीब 945 ग्राम सोना और 2 लाख रुपए नगद की बरामद कर सकी है। 
चोरी के सोने से किसने लिया लोन, नहीं हुआ खुलासा

पुलिस को यह भी पता नहीं चल सका है कि किन-किन लोगों के द्वारा चोरी किया हुआ सोना आरोपियों के माध्यम से गोल्ड लोन के नाम पर बैंक में रखा गया था। इस बीच अब इनका रिमांड समय भी समाप्त होने जा रहा है। इससे पुलिस को कई सवालों के जवाब अब भी मिल सके है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना