पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धमकी:कुपोषित को एनआरसी में भर्ती कराने को कहा तो दादी बोली- मैं इसके साथ तुम्हें भी मार दूंगी, खुद भी मर जाऊंगीं

श्योपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के मामले भले ही कम हो रहे हो लेकिन इसके डर की वजह से कुपोषित बच्चे को परिजन एनआरसी में भर्ती नहींं करा रहे हैं।। गुरुवार को गढ़ला के आंगनबाड़ी केंद्र पर कुपोषित बच्चे को भर्ती कराने के लिए पहुंची सेक्टर सुपरवाइजर रेखा सुमन को कुपोषित बच्चे की दादी ने इसी डर से खुद व बच्चे के साथ उन्हें जान से मारने तक की धमकी दे दी। हालाकि बाद में सेक्टर सुपरवाइजर के आश्वासन के बाद वह अपने बच्चे को एनआरसी में भर्ती कराने के लिए तैयार हो गई।

दरअसल, कलमी आंगनबाड़ी केंद्र पर दर्ज कुपोषित रघुनंदन (01) पुत्र चीकू आदिवासी में लगातार खून की कमी हो रही थी। हालत बिगड़ती देख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने उसे पहले एनआरसी में भर्ती कराने के लिए कहा लेकिन बच्चे की देख रेख करने वाली उसकी दादी बिंदु आदिवासी ने बच्चे को एनआरसी में भर्ती कराने से साफ इंकार कर दिया।

सेक्टर सुपरवाइजर रेखा सुमन से कार्यकर्ता ने शिकायत की तो वह गुरुवार को कलमी गांव में पहुंची और रघुनंदन की जांच करने के बाद उसे एनआरसी में दाखिल कराने के लिए क जब पुलिस बुलाने की बात कही तो रघुनंदन की दादी ने गुस्से में आकर कह दिया कि तुम चाहे एसपी को भी बुला लो तुमने अगर मेरे बच्चे को एनआरसी में भर्ती कराया तो मैं तो खुद मर ही जाऊंगी लेकिन साथ में इस बच्चे को और तुम्हें भी मार दूंगीं।

कोरोना के डर से बच्चे को नहींं करा रहीं थी भर्ती
रघुनंदन की दादी उसे अस्पताल में लाने के लिए कोरोना के डर की वजह से इंकार कर रही थी। समझाइश के बाद उसे एनआरसी में लेकर आए तो वह खुश थी।
रेखा सुमन, सेक्टर सुपरवाइजर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें