पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नर्सों की चेतावनी:2 घंटे काम बंद, अस्पताल के गेट पर दिया धरना

श्योपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कराहल एसडीएम को ज्ञापन सौंपते सहरिया विकास परिषद के सदस्य। - Dainik Bhaskar
कराहल एसडीएम को ज्ञापन सौंपते सहरिया विकास परिषद के सदस्य।
  • मांगे पूरी नहीं की तो गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, वैक्सीनेशन पर पड़ेगा असर

पुरानी पेंशन लागू करने और 100 प्रतिशत वेतन दिए जाने की मांग को लेकर बुधवार को जिला अस्पताल में पदस्थ नर्सों ने सुबह 11 बजे से 2 घंटे की हड़ताल करते हुए अस्पताल के गेट पर हाथों में तख्तियां लेकर जिला अस्पताल में पदस्थ सभी 93 नर्सों ने प्रदर्शन किया। आंदोलनरत नर्सों ने गुरुवार से अस्पताल में काम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

मप्र नर्सिंग एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष पदमा माहोर ने बताया कि कोरोना काल में नर्सों ने अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना मरीजों की सेवा की है। अब जब उनकी बारी आई है तो सरकार अपने वादे से मुकरने लगी है। उनकी मांग है कि कोरोना काल में काम करने वाली सभी नर्सों को सरकार दो वेतन वृद्धि दे। जबकि 2018 के आदर्श भर्ती नियमों में संशोधन करते हुए 70, 80 और 90 फीसदी का नियम और प्रतिनियुक्त समाप्त करे। इसके साथ ही स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की जाए।

उनकी मांग है कि कोरोना काल में जिन नर्सों की मौत हुई है उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया भी सरकार शुरू करे। वहीं अस्पताल में नर्सों के प्रदर्शन के दौरान वार्डों में भर्ती मरीजों की फजीहत होती नजर आई। मरीज और उनके परिजन इंजेक्शन और ड्रिप लगवाने के लिए परेशान होते नजर आते रहे।

खबरें और भी हैं...