पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेबिनार:काॅलेज में एनएसएस के वेबिनार में युवाओं ने स्वामी विवेकानंद के नैतिक दर्शन पर साझा किए विचार

श्योपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार काे राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती पर वेबिनार हुई। जिसमें शहर के 837 युवाओं ने ऑनलाइन जुड़कर स्वामी विवेकानंद के नैतिक दर्शन पर अपने विचार साझा किए।

काॅलेज प्राचार्य डॉ. एसडी राठौर ने सरस्वती पूजन एवं स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के आगे दीप जलाकर शुभारंभ किया। मुख्य वक्ता जीवाजी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ रविकांत अदालत वाले ने कहा कि जब हम भारतवासी गुलामी में जी रहे थे, स्वामी विवेकानंद ने भारतीय संस्कृति की श्रेष्ठता से दुनिया काे परिचित कराया।

उनके महान व्यक्तित्व एवं विचाराें से युवाओं को प्रेरणा लेकर राष्ट्र के विकास में याेगदान के लिए समर्पित भाव से जुटने का आह्वान किया। राष्ट्रीय सेवा याेजना के जिला संगठक डाॅ. ओपी शर्मा द्वारा संचालित इस कार्यक्रम के दाैरान राजनीतिशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ रमेश भारद्वाज ने कहा कि स्वामी जी ने धर्म,संस्कृति, परिवार, समाज, राष्ट्र के लिए नैतिक कर्तव्य करने का संदेश दिया।

युवाओं को आत्मविश्वास, आत्मसंयम, आत्मत्याग के मार्ग पर चलकर लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रेरित किया। इस वेबिनार में 837 युवाओं ने सहभागिता की । कार्यक्रम में डॉ एआर खान,डॉ सुभाषचन्द, डॉ एसएन शर्मा, डॉ विपिनबिहारी शर्मा, प्रो एके दोहरे, प्रो महाराज धाकड़ ने प्रेरक उद्बोधन दिया । प्रो लोकेंद्र जाट, प्रो सुरेन्द सेंगर, प्रो अजीत सिंह, प्रो एलके राय सहित प्राध्यापक माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser