सोईंकला में रक्तदान शिविर:बारिश के बीच युवाओं ने किया 21 यूनिट रक्त संग्रह, 62 साल के नाथूलाल ने पहली बार दिया खून

श्योपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को सोईं कलां में राष्ट्र भक्त युवा संगठन के स्थापना दिवस पर कार्यक्रमों की शृंखला में रक्तदान शिविर में बारिश ने विघ्न डाला। विपरीत मौसम के बीच युवाओं ने चार घण्टे में 21 यूनिट रक्त संग्रह किया। युवाओं के साथ बुढ़ापे की दहलीज पर खड़े लोगों ने भी रक्तदान में उत्साह दिखाया। शिविर में 62 साल के नाथू लाल मीणा ने पहली बार रक्तदान किया । रक्तदान के बाद नाथूलाल ने कहा कि उन्हें जीवन मे पहली बार रक्तदान करके बड़े संतोष का अनुभव हो रहा है। मुझे खुशी है कि यह 1 यूनिट रक्त किसी की जिंदगी बचा सकता है।

हालांकि सोईं में यह आठवां रक्तदान शिविर था,लेकिन कई युवाओं ने भी पहली बार स्वैच्छिक रक्तदान किया। भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अमित शर्मा और चंदू शर्मा ने भी पहली बार रक्तदान किया। सुबह 9 बजे से प्रारंभ शिविर में इस बार कस्बे से कोई एक भी महिला रक्तदान करने नहीं आई। राष्ट्रभक्ति युवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने शिविर की व्यवस्था संभाली। जिला अस्पताल की चलित यूनिट वैन के माध्यम से रक्त संग्रह किया गया।

संगठन की ओर से सभी रक्तदाता सम्मानित किए गए। अतिथि के तौर पर महावीर गुप्ता , अरुण ओसवाल, संजय मंगल, दिनेश साहू, हरी सिंह मीणा ने रक्तदानियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। समारोह में इंद्रेश नामदेव,चदू शर्मा नंदू मीणा, दीनू परसावत, विष्णु शर्मा, लाखन सिंह मीणा, मनोज पचौरी, राज कुमार मीणा उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...