पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डंपिग स्टेशन की सफाई:302 कैडे्टस ने तीन घंटे में डंपिंग स्टेशन से 16 ट्रॉली कचरा हटाया

शिवपुरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिस जगह को नगरपालिका ने डंप कचरा स्टेशन बनाकर गंदगी का अड़डा बनाया उस खिन्नी नाका के डंपिग स्टेशन की सफाई करने एनसीसी के 302 छात्र-छात्रा केडेट ने संयुक्त रुप से मिलकर 3 घंटे तक कचरा एकत्रित किया। इस दौरान 16 ट्रॉलियों में कचरा जमा कर उसे डंपिग स्टेशन भेजकर इस स्थान को स्वच्छ किया। कैडे्टस की इस प्रतिभा को वहां मौजूद मोहनी सागर के युवाओं और लोगों ने सराहा।

एनसीसी के 35वीं बटालियन के कर्नल धीरेंद्र सिंह की पहल पर स्वच्छता की यह पहल की गई एनसीसी कैडेटस ने गंदे डंप स्टेशन को साफ किया और यहां का कचरा तीन घंटे की अथक मेहनत के बाद 16 ट्रालियों में भरकर इसे पुराने डंपिंग स्टेशन भेजा गया ताकि किसी प्रकार की गंदगी यहां न फैले।

इस दौरान जिन कॉलोनी वासियों ने केडेटस की यह गतिविधि देखी उनकी पहल को सभी ने जमकर सराहा। आयोजन से पहले सभी एनसीसी केडेटस को संबोधित कर 35 वी बटालियन के कर्नल धीरेंद्र सिंह ने कहा कि यदि स्वच्छता के प्रति हम खुद जागरुक नहीं हुए तो फिर कौन सफाई करेगा।

इस दौरान बटालियन के सूबेदार जय राम जाट, प्रोफेसर गुलाब सिंह, अनीता केमोर, सूबेदार कुलविंदर, सूबेदार उमेश सिंह सहित एनसीसी के छात्र-छात्रा केडेट मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें