बुलट बाइक पर न्यायालय ने 50 हजार का अर्थदंड लगाया:गोली की आवाज वाली बाइक पर 52000 रु. जुर्माना

शिवपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़ा बाइक सवार। - Dainik Bhaskar
ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़ा बाइक सवार।
  • शराब पीकर, बिना लाइसेंस, बाइक पर तीन सवारी बैठाकर घूम रहे थे

शराब पीकर बिना लाइसेंस तीन सवारियां बिठाकर गोली की आवाज निकालने वाली बुलट बाइक की सवारी युवक को भारी पड़ गई है। ट्रैफिक पुलिस ने बाइक जब्त कर चालान न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने मामले में 52 हजार का जुर्माना लगा दिया है। यह कार्रवाई दूसरे बाइक सवार के लिए भी सबक है जो आवाज निकालने वाली बाइक के साथ शराब पीकर, बिना लाइसेंस और तीन सवारी बिठाकर चलाते हैं।

जानकारी के अनुसार 1 अगस्त को अरुण रावत अपनी बुलट बाइक क्रमांक एमपी33 एमएल2159 शराब पीकर, बिना लाइसेंस और बिना हेलमेट तीन सवारी बिठाकर जा रहे थे। यही नहीं इस बुलेट बाइक के साइलेंसर से गोली चलने जैसी आवाज भी आ रही थी, जिससे लोग घबरा रहे थे। पुलिस को सूचना मिली की राजेश्वरी रोड पर बाइक से गोली चलने जैसी आवाज आ रही है, एमएम चौराहे पर भी यही खबर मिली। पोहरी चौराहे पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने बाइक को रोक लिया।

नशे में मिला बाइक चालक, केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया
अरुण रावत शराब पिए था, बिना लाइसेंस तेज रफ्तार के साथ तीन सवारी बिठाए था और हेलमेट तक नहीं पहने था। साइलेंसर भी गोली चलने जैसी आवाज वाला लगवा रखा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने अपराध दर्ज किया और न्यायालय में चालान पेश कर दिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन कुमार शंखवार ने मामले में बाइक चालक अरुण यादव और वाहन मालिक अजब सिंह पर कुल 52 हजार रु का जुर्माना लगाया है। मामले में शासन की ओर से पैरवी सुषमा गौतम एडीपीओ शिवपुरी ने की।

52 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है
गोली की आवाज निकालने वाली बुलट बाइक की सूचना मिली थी। पोहरी चौराहे पर पकड़ा तो बाइक पर तीन सवािरयां बैठी थीं। युवक शराब पिए था और उसके पास लाइसेंस तक नहीं था। इस मामले में कोर्ट में चालान पेश किया, जहां से 52 हजार रु. का जुर्माना लगाया गया है। -रणवीर सिंह यादव, थाना प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस शिवपुरी

खबरें और भी हैं...