पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:उटवहा गांव से 80 हजार किलो गुड़ लहान और 900 लीटर शराब जब्त

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबकारी विभाग ने दबिश देकर की कार्रवाई, जब्त गुड़ लहान की कीमत 12 लाख रुपए आंकी

दिनारा थाना क्षेत्र के उटवहा गांव की शासकीय जमीन पर स्थित नाले से आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार को दबिश दी। यहां से 80 हजार किलो गुड़ लहान को मौके पर ही नष्ट कराया गया। वहीं 900 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई है। विभाग के अफसरों ने गुड़ लहान की कीमत 12 लाख रुपए आंकी जबकि शराब की कीमत 45 हजार रुपए आंकी है।

आबकारी विभाग के अफसरों को मुबिर से सूचना मिली थी कि उपचुनाव के दौरान शराब को ग्रामीणों में बांटने के लिए बड़ी मात्रा में शराब तैयार की जा रही है। सूचना मिलने के बाद आबकारी विभाग की टीम और पुलिस ने संयुक्त रूप से उटवहा गांव में दबिश दी। जहां 80 हजार किलोग्राम गुड़ लहान को नष्ट किया। साथ ही 900 लीटर कच्ची शराब भी जब्त की गई। बरामद शराब व सामान की कुल कीमत 12 लाख रुपए बताई गई है। वहीं कच्ची शराब की कीमत 45 हजार रुपए बताई गई है।

आबकारी उपनिरीक्षक विनीत शर्मा ने बताया कि गुड़ लहान व कच्ची शराब के साथ 200 खाली ड्रम भी जब्त किए हैं। चुनाव के मद्देनजर लगातार दबिश दिए जाने से भारी मात्रा में अवैध शराब, लहान और महुआ जब्त किया जा रहा है। इसके चलते शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई में थाना रिपुदमन सिंह राजावत, चौकी प्रभारी विनोद गौतम, आबकारी उपनिरीक्षक विनीत शर्मा, राहुल गुप्ता, सोनाली त्रिवेदी सहित पुलिस व आबकारी अमला शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें