पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivpuri
  • 88 Mm Rain In 3 Hours In The City, For The First Time In The Season, The Waterfall Of Bhadaiya Kund Flowed, Water Filled In Low Lying Areas

मानसून मेहरबान:शहर में 3 घंटे में 88 मिमी बारिश, सीजन में पहली बार भदैया कुंड का झरना बहा, निचले इलाकों में भरा पानी

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबसे अधिक बारिश पिछोर में 113 मिमी, खनियांधाना में 80 मिमी, बैराड़ छोड़ पूरे जिले में बरसा पानी

जिलेभर में रविवार-सोमवार की रात तेज बारिश हुई। शिवपुरी शहर में तीन घंटे में 88 मिमी पानी गिरा। इस बारिश से सीजन में पहली बार भदैया कुंड का झरना बह निकला। हालांकि बारिश ने लोगों की मुसीबत भी बढ़ा दी, क्योंकि शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिले की पिछोर तहसील में सबसे अधिक 113 मिमी और खनियांधाना में 80 मिमी बारिश हुई। शिवपुरी जिले में अब कुल 420.8 मिमी औसत बारिश हो चुकी है, जो कुल औसत कोटे की 51.5 प्रतिशत है। रात में बैराड़ तहसील को छोड़कर शेष 8 तहसीलों में बारिश हुई है। भू-अभिलेख विभाग ने रातभर में हुई कुल 51.7 मिमी औसत बारिश दर्ज की। रन्नौद कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में अधिक बारिश हो जाने से नदी-नाले उफान पर आ गए जिससे आवागमन प्रभावित हो गया। वहीं सोमवार की शाम शहर में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। कोलारस तहसील में डेढ़ से दो घंटे बारिश हुई।

भदैया कुंड झरना बहा, मोहक नजारा देखने पहुंच गए लोग

रात की बारिश के बाद शहर के नजदीक स्थित भदैया कुंड का झरना सीजन में पहली बार बहा। सोमवार की सुबह लोग पहुंचे तो झरना बहता मिला। प्राकृतिक नजारे का लुत्फ उठाने के लिए काफी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। बता दें कि पिछले साल शुरुआती दौर में ही अच्छी बारिश हो गई थी जिससे झरना बहने लगा था। इस बार लंबे इंतजार के बाद झरना बहता दिखाई दिया।

पोहरी- कूनो उफान पर, पुल के ऊपर पानी बहने से 7-8 गांव प्रभावित
कूनो नदी उफान पर आ गई है जिससे छर्च क्षेत्र में जगनी-महलोनी के बीच बने पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है। यहां सोमवार की सुबह से आवागमन बंद हो गया। दोपहर के समय दो घंटे के लिए पानी नीचे उतरा और दोपहर 3 बजे से पानी फिर पुल से ऊपर बहने लगा। नदी उफान पर होने से 7-8 गांवों का आवागमन प्रभावित है।
रन्नौद- नदी-नाले उफान पर, बाइक, कृषि यंत्र डूबे
रन्नौद क्षेत्र में ज्यादा बारिश हो जाने से नदी-नाले उफान पर आ गए। रास्तों पर पानी भर जाने से आवागन बंद हो गया। करीब 8-10 गांवों के लोग प्रभावित रहे। किसानों की खेतों में रखी बाइक व दूसरे उपकरण पानी में डूब गए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें