पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अग्रसेन जयंती:पहली बार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाई अग्रसेन जयंती, घर-घर जलाए दीप

शिवपुरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अग्रवाल धर्मशाला में दो शिफ्टों में जुटे समाज के लोग, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे

अर्से से महाराजा अग्रसेन जयंती का उत्सव आयोजकों द्वारा धूमधाम से मनाने की परंपरा शिवपुरी में रही है। लेकिन इस बार कोविड- 19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यह उत्सव मनाया गया। जिसमें सुबह 9 बजे से 10 बजे तक और शाम 7 से 9 बजे तक महाराजा अग्रसेन की पूजा का कार्यक्रम आयोजित हुआ ताकि सोशल डिस्टेंसिंग न टूटे। खास बात यह रही कि लोगों ने घरों से भी 21 दीपक जलाकर महाराजा अग्रसेन को याद किया।

अलसुबह से महाराजा अग्रसेन की जयंती मनाने के लिए श्रद्धालुओं ने अपनी आवक मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में जुटाना शुरु कर दिया था और जैसे ही धर्मशाला के मुख्य परिसर में महाराजा अग्रसेन की मूर्ति स्थापित कर आयोजन प्रांरभ हुआ तो सोशल डिस्टेंस के साथ इस उत्सव को अग्रवाल समाज के बंधुओं ने निभाया। वहीं सुबह की शिफ्ट में जो लोग उनकी आरती में जुटे वह शाम को नहीं आए और जो शाम को आए उन्होंने भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजन में भागीदारी की।

प्रसाद वितरण के साथ मुख्य कार्यक्रम का हुआ समापन
अल सुबह से शुरु हुए अग्रसेन जयंती का शुभारंभ जहां समाज अध्यक्ष द्वारा वरिष्ठ पदाधिकारी और सदस्यों के साथ किया था वहीं शाम को पूजन अर्चन के साथ इस कार्यक्रम का समापन किया गया। जिसमें समाज के बंधुओं ने सोशल डिस्टेंस के साथ क्रम क्रम से आकर आयोजन में भागीदारी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें