पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध रूप से फड़ लगाने का मामला:एसडीएम बोले-टेकरी से सारे अवैध फड़ हटाए जाएंगे

शिवपुरी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विष्णु मंदिर के सामने टेकरी की जमीन को लेकर जैन समाज के लोग बोले- हमारे विमान उतरते हैं, जमीन सरकारी है

विष्णु मंदिर के सामने टेकरी पर अवैध रूप से फड़ लगाने वालों ने तहसीलदार और ट्रैफिक थाना प्रभारी को जमीन वक्फ बोर्ड की बताकर लौटा दिया था। अब इस मामले में शिवपुरी एसडीएम ने जमीन से संबंधित पुराना रिकार्ड मंगवाया है। शिवपुरी एसडीएम अरविंद बाजपेयी का कहना है कि जमीन चाहे किसी को, सारे अवैध फड़ों को टेकरी से हर हाल में हटवाएंगे।

माधव चौक से लेकर विष्णु मंदिर रोड किनारे लगे ठेलों को हटाकर हॉकर्स जोन में शिफ्ट करने की कवायद चल रही है। तहसीलदार भूपेंद्र कुशवाह और ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह यादव 15 फरवरी टेकरी पहुंचे थे, जहां चौपाटी व फल, सब्जी के ठेले खड़े करने की जगह चिन्हित की।

लेकिन अवैध रूप से फड़ लगा रहे लोग सामने आ गए और जमीन को वक्फ बोर्ड की बता दी। तहसीलदार कुशवाह ने संबंधितों को हिदायत दी कि दस्तावेज लेकर एसडीएम ऑफिस में पेश करें। इसी को लेकर एसडीएम बाजपेयी ने पटवारी से जमीन के पुराने रिकार्ड मंगवाए हैं।

एसडीएम का कहना है कि जमीन चाहे जैन समाज या वक्फ बोर्ड को आवंटित की हो, टेकरी पर व्यापार करने की परमिशन किसी को नहीं है। इसलिए प्राथमिकता के साथ अवैध फड़ हटवाएंगे।

तत्कालीन कलेक्टर के की बैठक में जमीन सरकारी निकली थी: जैन समाज के महेंद्र जैन भैय्यन का कहना है कि शिवपुरी शहर में भादौं मास की अनंत चतुर्दशी के दिन पुरानी शिवपुरी से विमान निकाले जाते हैं जो दशकों से इसी टेकरी पर आकर रुकते हैं। बहुत पहले भी यह मुद्दा सामने आया था। तब जैन समाज व वक्फ बोर्ड से जुड़े लोगो को बुलाकर तत्कालीन कलेक्टर बैठक की थी। जिसमें जमीन सरकारी निकली थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें