पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क हादसा:फोरलेन बायपास पर एक साल से लगे मिट्‌टी के ढेर पर चढ़ी बाइक; युवक की मौत, 2 दोस्त घायल

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्घटना में घायल दीपक जाटव अस्पताल में इलाज कराते हुए। - Dainik Bhaskar
दुर्घटना में घायल दीपक जाटव अस्पताल में इलाज कराते हुए।

पिपरसमा फोरलेन बायपास चौराहे पर वन-वे की वजह से शनिवार-रविवार की रात हादसे में फिर एक जान चली गई। बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई है जबकि दो युवक गंभीर घायल हो गए हैं। दरअसल पिपरसमा बायपास तिराहे पर बाएं तरफ मिट्‌टी का ढेर लगाकर ट्रैफिक को एक साल से डायवर्ट कर रखा है और फोरलेन बायपास वन-वे है। इस कारण यहां लगातार हादसे हो रहे हैं।

पिपरसमा फोरलेन बायपास पर रात 1 से 1:30 बजे के बीच बाइक क्रमांक एमपी07 एनएल7019 अचानक वन-वे की वजह से मिट्‌टी के ढेर पर चढ़ गई। बाइक पर सवार दिलीप (23) पुत्र प्रेम सिंह कुशवाह निवासी समाधिया कॉलोनी ग्वालियर की मौत हो गई है जबकि दो अन्य दोस्त सोनू (21) पुत्र नरेश माहोर और दीपक (21) पुत्र देवीसिंह जाटव निवासी ग्वालियर गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनाें को डायल 100 गाड़ी से जिला अस्पताल शिवपुरी भर्ती कराया गया है।

होश आया तो दीपक ने सोनू के पिता को फोन लगाया, कहा- हमारा एक्सीडेंट हो गया है, पता नहीं हम कहां हैं, लोकेशन ट्रेस करके मौके पर पहुंचे परिजन
अचानक वन-वे का पता नहीं चला और बाइक टीले पर चढ़ने से तीनों उछलकर गिर गए। हादसे के कुछ देर बार दीपक जाटव को होश आया और उसने अपने मोबाइल से सोनू के पिता नरेश माहौर को फोन लगाकर कहा कि हमारा एक्सीडेंट हो गया है। पता पूछने पर दीपक ने कहा कि हमें खुद पता नहीं है कि हम कहां हैं। हादसा रात 1 से 1:30 बजे के बीच होने पर लोकेशन पता नहीं चल रही थी।

नरेश ने ग्वालियर पुलिस को फाेन पर सूचना दी। डायल 100 पर कॉल कर घायल दीपक के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की और शिवपुरी शहर से डायल 100 गाड़ी रात 2:30 बजे मौके पर पहुंची। अस्पताल में लाने पर डॉक्टर ने दिलीप को मृत घोषित कर दिया।

सोनू-दीपक के संग में दिलीप जिद कर आ गया
सोनू और दीपक एसी रिपेयरिंग का काम करते हैं। ग्वालियर में लॉकडाउन लगने से गुना में काम मिला था। ऐसे में ऑटो चालक दिलीप भी दोनों दोस्तों के संग गुना चलने की बात कह रहा था। उसी के बार-बार कहने पर तीनों एक ही बाइक से रात 11:30 बजे ग्वालियर से गुना के लिए निकले और शिवपुरी पहुंचने पर हादसे का शिकार हो गए।

हादसे वाली जगह पर था घुप अंधेरा
रेलवे ओवरब्रिज के दोनों तरफ सड़क धंसकने से 1.62 किमी को फिर से बनाने में एक साल से ज्यादा समय बीत गया है, फिर भी काम पूरा नहीं हुआ है। इसी कारण फोरलेन बायपास 3 किमी तक वन-वे चल रहा है। जहां हादसा हुआ है, वहां अंधेरा पसरा रहता है, एनएचएआई ने मौके पर लाइटिंग की व्यवस्था नहीं कराई है।

चार की हो चुकी है मौत
तीन किमी हिस्से में वन-वे की वजह से अभी तक चार लोगों की जान जा चुकी है। पहली मौत पर ट्रैफिक जाम किया था। इसके बाद स्कूटी सवार की मौत हो गई। उससे पहले उसी जगह एक महिला की जान चली गई थी। अब ग्वालियर निवासी युवक की मौत हो गई है।

15 मई तक पूरा हो जाएगा
डेढ़ किमी हिस्से की वजह से ट्रैफिक वन-वे रखा हुआ है। काम तेजी से चल रहा है, जो 15 मई तक पूरा हो जाएगा। वन-वे को लेकर हमने बोर्ड लगाकर रखे हैं और स्पीड ब्रेकर भी बनवाए हैं। -मुस्तफा जमाल, हाईवे ऑपरेशन ऑफिसर, एनएचएआई ग्वालियर-शिवपुरी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें