पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:ठगी के लिए लंबे टूर पर निकले थे दोनों हरियाणा के युवक, तीन दिन की रिमांड

शिवपुरी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पानीपत का गड़वाल गांव एटीएम बदलकर ठगी के लिए कुख्यात

करैरा पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों हरियाणवी युवक एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने के लिए टूर पर निकले थे। लेकिन ग्राहक की सजगता की वजह से पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े जाने के दूसरे दिन सोमवार को दोनों युवकों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। पूछताछ के लिए दोनों को तीन दिन की पीआर पर लिया है।
अनिल राजपूत (26) और बंटी राजपूत (22) निवासी गडवाल सोनीपत हरियाणा रविवार को ग्राहक रामनरेश जादौन का एटीएम कार्ड छीनकर भाग रहे थे। लेकिन भीड़ व पुलिस की घेराबंदी में दबोच लिए गए। करैरा टीआई अमित सिंह भदौरिया ने बताया कि दोनों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीन दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया है। दोनों से पूछताछ कर रहे हैं कि शिवपुरी जिले में कितनी वार एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की हैं।
पासवर्ड सुरक्षित रखें, किसी से मदद ना लें

एटीएम से होने वाली ठगी के मामले में टीआई अमित भदौरिया ने बताया कि ठग बिना बदले ही कार्ड स्कैन कर लेते हैं और डाटा दूसरे कार्ड में अपलोड करके पासवार्ड के जरिए पैसे निकालते है। इसलिए एटीएम कक्ष में पैसे निकालते वक्त किसी को अंदर ना आने दे और पासवर्ड किसी को ना दें। साथ ही पैसे निकलवाने के लिए किसी से मदद ना लें।

पूरा गांव एटीएम ठगी का काम करता है
दोनों युवक सिर्फ मैट्रिक पास हैं। हरियाणा के सोनीपत के गांव गडवाल में रहते हैं। गांव के अधिकतर लोग एक-दूसरे से एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की घटनाओं को अंजाम देते आ रहे हैं। यू-ट्यूब की मदद से ठगी के लिए मशीनें आदि सर्च कर खरीदते हैं। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में ठगी की घटनाएं करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें