पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज:समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने चलेगा अभियान: परिहार

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्षत्रिय खंगार समाज उत्थान समिति शिवपुरी की बैठक में संगठन के विस्तार को लेकर लिए गए निर्णय

नए साल 2021 में समाज को नई दिशा और दशा प्रदान करने के लिए क्षत्रिय खंगार समाज उत्थान समिति शिवपुरी की रविवार को पहली मासिक बैठक हुई। फतेहपुर स्थित श्रीराम वाटिका में आयोजित बैठक में समाज के लोगों ने आपसी विचार विमर्श करने के बाद संगठन विस्तार को पहली प्राथमिकता दी है। पहले संगठन विस्तार होगा, फिर समाज सुधार के लिए हर संभव पहल की जाएगी। समाज में फैली कुरीतियां मिटाने की दिशा में निर्णय लिए जाएंगे।

बैठक में सेवानिवृत्त एसआई मलखान सिंह परिहार ने कहा कि शिवपुरी जिले में समाज उत्थान समिति मील का पत्थर साबित होगी। संगठन विस्तार का विस्तार पहले शिवपुरी शहर से होगा।

इसके बाद जिले की तहसील, कस्बे व ग्राम स्तर पर मासिक बैठकें आयोजित कर हर घर से एक-एक व्यक्ति को समिति से जोड़ा जाएगा। वन विभाग से सेवानिवृत्त बाबू टेकसिंह ने कहा कि संगठन विस्तार के बाद आपसी विचार विमर्श करके समिति द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। समाज के डॉ. परमानंद परिहार ने कहा कि मार्गदर्शक के रूप में हमेशा समाज हित के कार्यों में सहभागी रहेंगे।

अगली मासिक बैठक 14 फरवरी को: बैठक में अगली मासिक बैठक फरवरी के दूसरे रविवार तय की गई है। पुरानी शिवपुरी नीलगर चौराहे पर 14 फरवरी की दोपहर 12 बजे बैठक तय की गई है। वहीं पहली मासिक बैठक में मजबूतसिंह, गब्बर सिंह, एडव्होकेट शिशुपालसिंह, रामसिंह, जगदीश सिंह, गोलू खंगार, महावीर, अतरसिंह, नरेश आदि मौजूद रहे।

खेती में सुधार की जरूरत, बेरोजगारी दूर करने पर जोर

समाज के अधिकतर लोग खेती बाड़ी से जुड़े हैं। उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए खेती में सुधार की जरूरत है। युवा वर्ग बेरोजगारी से जूझ रहे हैं। इसके लिए संगठन विस्तार करके समाज उत्थान समिति कृषि क्षेत्र के साथ बेरोजगारी की समस्या पर भी जोर देगी। उभरती प्रतिभाओं को आगे लाने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें