पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रयोग:शहर में अब रात में सफाई शुरू, मुख्य बाजार अब पहले से ज्यादा साफ-सुथरा, व्यापारी खुश

शिवपुरीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के प्रगति बाजार में सफाई करते नगरपालिका कर्मचारी और साथ में मौजूद प्रभारी सीएमओ गोविंद भार्गव।
  • रात्रिकालीन सफाई के लिए नगर पालिका ने 40 पुरुष कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी

शिवपुरी शहर के मुख्य बाजार सहित प्रमुख जगहों पर नगर पालिका रात के समय सफाई करा रही है। रात्रिकालीन सफाई की वजह से शिवपुरी शहर का मुख्य बाजार पहले से ज्यादा साफ सुथरा नजर आने लगा है। नगर पालिका ने रात्रिकालीन सफाई में 40 पुरुष सफाईकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। सीएमओ अधीनस्थों के साथ सफाई के काम की मॉनीटरिंग खुद कर रहे हैं।

शहर के प्रगति बाजार, सदर बाजार, टेकरी बाजार, मिर्ची बाजार, आर्य समाज रोड, कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा, गांधी मार्केट, पुरानी शिवपुरी में बड़ा, सुभाष पार्क, काली माता मंदिर, राजेश्वरी रोड, कमलागंज, सावकर पार्क में रात 9 बजे से 12 बजे तक नियमित सफाई कराई जा रही है। अब मुख्य बाजार पहले से ज्यादा साफ सुथरा नजर आने लगा है। बता दें कि कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने एक सप्ताह पहले सुबह 5 बजे बाजार सहित अन्य जगहों पर पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। सफाई के काम में सुधार लाने के लिए कलेक्टर ने रात्रिकालीन सफाई की व्यवस्था कराई और एक सप्ताह से रात के समय सफाई का सिलसिला जारी है।

वहीं शिवपुरी शहर में किसी एक रोड काे चुना जाएगा जिस पर पेटिंग कराकर पौधे लगाकर हरियाली बढ़ाई जाएगी। इसके लिए इसके अलावा थीम रोड की सुंदरता के लिए भोपाल स्तर से प्लानिंग चल रही है।

22 कचरा गाड़ियां भेज रही नपा, पीछा कर मॉनीटरिंग कर रहे अिधकारी
नगर पालिका की 22 कचरा गाड़ियां हैं जिन्हें मोहल्लों में भेजकर घरों से कचरा एकत्रित किया जा रहा है। सुबह कचरा गाड़ियां नियमित निर्धारित समय पर पहुंच रहीं हैं या नहीं, ड्राइवर घरों के आगे कितनी देर खड़ा रहता है? इसके लिए नगर पालिका अधिकारी पीछा करके मॉनीटरिंग कर रहे हैं। नगर पालिका इसी तरह काम कराती रही तो स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की रैंकिंग में सुधार होगा।

जुर्माने की कार्रवाई करेंगे
रात्रिकालीन सफाई करा रहे हैं। बाजार में भी लोग अब सुबह साफ सुथरी सड़कों पर कचरा नहीं फेंक रहे हैं। कचरा गाड़ियों की भी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। अब ऐसे लोगों को चिन्हित करेंगे जो गाड़ियों में घर का कचरा नहीं डालते। संबंधितों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करेंगे।
गोविंद प्रसाद, सीएमओ, शिवपुरी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें