पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:कैरऊ में माइनर नहर बनाने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायक प्रागीलाल बोले- आखिर कब होगा निराकरण

शिवपुरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कैरुऊ में माइनर नहर को लेकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। विधायक प्रागीलाल बोले आखिर कब ग्रामीणों की समस्या का निराकरण होगा। इनकी समस्या का जल्द निराकरण करने की योजना बनाएं यहां के ग्रामीण किसान 2009 से परेशान हो रहे हैं। इस पर अधिकारियों ने जल्द विभाग को प्रस्ताव देने की बात कही।

सिंचाई के लिए परेशान नरवर ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम कैरउ में ग्रामवासियों की मूलभूत समस्याओं को लेकर पूर्व विधायक लाखनसिंह बघेल द्वारा विधायक करैरा प्रागीलाल जाटव, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष इंदु जैन के निर्देशन में प्रदर्शन करते हुए ग्राम में ग्रामवासियों को बिठाकर उनकी समस्याओं को जाना।

इस दौरान ग्रामवासियों ने बताया कि ग्रामवासियों की मुख्य लंबित माइनर की मांग है जिसे लेकर मौके पर ही विधायक प्रागीलाल जाटव ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी प्राप्त की तो यहां सिंचाई विभाग के एसडीओ आए और कहा कि निश्चित ही क्षेत्रवासियों की लंबित मांग को समय रहते पूरा किया जाएगा और इस मांग को शासन स्तर पर पहुंचकर उचित निराकरण भी कराया जाएगा।

इस दौरान मौजूदा लोगों ने कहा कि यदि कैरुऊ ग्राम के ग्रामीणों की इस मांग को समय रहते पूरा नहीं किया गया तो कांग्रेसजन ही नहीं बल्कि ग्रामीण सड़क पर उतरने बाध्य होंगे और इसके लिए जवाबदेह सिंचाई विभाग व जिला प्रशासन होगा।

दरअसल हरसी नहर के उच्च स्तर कैनाल के लिए जो पाइप लाइन द्वारा पानी भेजा जा रहा है उसमें से माइनर के माध्यम से सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा। अलग से पूरी ग्राम पंचायत के लिए प्रस्ताव बनाकर प्रयास किया जाए तब राहत मिलेगी। पहले से ही माइनर नहर को लेकर वर्ष 2009 से प्रस्ताव लंबित है और इसे जल्द बनाया जाए ताकि ग्रामीण परेशान न हों।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser