पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:हमारी गली का कनेक्शन मडीखेड़ा लाइन से जोड़ों, नहीं तो मटके फोडे़ंगे

शिवपुरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड 10 की महिलाओं ने पानी के लिए कलेक्टोरेट पर किया प्रदर्शन
  • दिव्यांग घिसटते हुए आए और बोले- न ट्राइसिकिल मिली न आर्थिक सहायता कैसे अपना जीवन चलाएं

हमारी गली का कनेक्शन मड़ीखेडा लाइन से जोड़ो। जब सारे शहर में लाइन गिर गई तो हमसे किस जनम की दुश्मनी निकाली जा रही है। हम कॉलोनीवासी प्यासे मर रहे हैं। यदि हमारी सुनवाई नही की तो फिर अगली बार मटका लेकर आएंगे और यहीं फोडेंगे। इसकी सारी जवाबदारी आपकी होगी। यह चेतावनी शहर के वार्ड-10 में रहने वाली महिलाओं ने कलेक्टोरेट पर प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को दी। इस पर एडीएम ने उन्हें नगरपालिका पहुंच अपना आवेदन देने की बात कही।

दरअसल वार्ड-10 में लंबे अर्से से पानी का संकट है। यहां वार्ड में पानी के बोर से पानी चला गया है और लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा। कई बार हमने नगरपालिका में पीने के पानी के लिए उनकी कॉलोनी को भी सिंध परियोजना की लाइन से जोड़ने की मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब हम कब तक परेशान हों। अब गर्मी आ रही है और पीछे के टूयूबवेल ने भी साथ छोड़ दिया है। अब यदि वार्ड में जल्दी पानी की लाइन नहीं बिछाई गई तो फिर हम यहीं आकर मटके फोड़ेंगे। इस प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन खुद जिम्मेदार होगा। इसके बाद महिलाओं ने कलेक्टोरेट के बाहर निकलकर जमकर नारेबाजी की और जल्द कनेक्शन देने की मांग की। इसके बाद एडीएम आरएस बालोदिया ने नगरपालिका सीएमओ गोविंद भार्गव को फोन कर इन महिलाओं की समस्याओं का समाधान करने को कहा।

चने की फसल के 1 लाख 15 हजार के भुगतान को आज तक परेशान, सीईओ फूड अधिकारी से बोले मामला हल क्यों नहीं करते
उपार्जन केंद्र लुकवासा के आवेदक ऊधम सिंह दांगी ने अपनी शिकायत दर्ज कर कहा कि चने की फसल के भुगतान को लेकर परेशान हैं। आज दिनांक तक उसको चने की फसल का भुगतान नहीं हुआ। बैंक जाओ तो अधिकारी कहते हैं कि तुम्हारे खाते में पैसे ही नहीं हैं, हम कहां से दें। इसके बाद कई बार हम कलेक्टोरेट में जनसुनवाई में आवेदन लगा चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। मेरे खाते में 1 लाख 15 हजार रुपए की राशि आ सके ऐसा इंतजाम करें क्योंकि घर में शादी है और मेरे पिता की तबीयत खराब है इसलिए मुझे पैसों की सख्त आवश्यकता है। इसके बाद सीईओ एचपी वर्मा ने युवक का आवेदन लेकर सीधा डीएसओ को बुलाया और कहा कि इस मामले को अब तक शॉर्ट आउट क्यों नहीं किया। जल्द समस्या का समाधान करें।

उपचुनाव 2020 में इंस्टालेशन और मेन पॉवर का काम लिया अब भुगतान को दुत्कार रहे
-उपचुनाव 2020 में सीसीटीवी वेब कॉस्टिंग की इंस्टालेशन और मेन पॉवर का काम हमसे लिया गया। अब तीन महीने से हम पेमेंट के लिए परेशान हो रहे हैं। यह शिकायत निशांत सिंह यादव, जिला समन्वयक ने सीईओ एचपी वर्मा से की। उसने कहा कि उपचुनाव 2020 में सीसीटीवी वेब कॉस्टिंग की इंस्टालेशन और मेन पॉवर का काम किया था। वेंडर कंपनी एनआर वीडटास, हैदराबाद ने निर्वाचन के तीन माह बाद ऑपरेटर का भुगतान नहीं किया है। आखिर हम कहां जाएं। इस पर उनके आवेदन को निर्वाचन शाखा की ओर अग्रेषित कर दिया।

पैरों से दिव्यांग जनसुनवाई में घिसटते हुए आए और बोले-तीन बेटियों का पालन कैसे करूं
शहर के मचाखुर्द में रहने वाले दुर्घटना का शिकार होकर अपने दौनों पेरों को खोने वाले नंदलाल आदिवासी और पंचम आदिवासी ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहा कि हम घिसटते हुए यहां तक आए हैं। हमारी परेशानी यह है कि न तो इलाज के लिए कोई सुविधा मिली और न ही हमें उपचार के लिए पैसा। ऐसे में हम कैसे अपने बच्चों को पालें। हमें ट्राइसिकिल के साथ आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं। इस पर सीएमओ नगरपालिका को बुलाकर एडीएम आरएस बालौदिया ने कार्रवाई करने की बात कही।वहीं एक और पैरों से दिव्यांग हुआ कालूराम ने कहा कि 27 नंबर कोठी के पास रहता हूं। शादी के बाद पैर अचानक खराब हो गए अब तीन बेटियां हैं उनका लालन पालन कैसे करूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें