पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पत्रकार वार्ता:लॉकडाउन नहीं, सामाजिक जागृति से रोकेंगे कोरोना

शिवपुरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और स्वास्थ्य सचिव ने ऑनलाइन की पत्रकार वार्ता

पिछली बार 1.1 फीसदी कोरोना की रफ्तार थी जो इस बार बढ़कर 10.6 गुना हो गई है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना की रफ्तार पिछले साल की तुलना में कितनी तेज है। इसलिए हम सबको मिलकर समाज में जागरूकता का माहौल निर्मित करना होगा। यह बात जिले के एनआईसी कक्ष में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव ने पत्रकार वार्ता के दौरान ऑनलाइन कहीं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार हमें और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है मैं लॉकडाउन के समर्थन में नहीं हूं क्योंकि इससे बहुत ज्यादा आर्थिक क्षति होती है ऐसे में जहां जरूरी है वहां सप्ताह में एक दिन और अधिक जरूरी है तो सप्ताह में 2 दिन ही लोक डाउन लगेगा लेकिन ऐसी परिस्थितियां निर्मित ना होने दें ।हम कोशिश करें कि आपस में मिलजुल कर इतनी जागरुकता लाएंगे कि कोरोना देशवासियों पर हावी नहीं हो सकेगा। इसमें सभी वर्गों का सहयोग आवश्यक है। अकेले सरकार के बलबूते इस पर जीत हासिल नहीं की जा सकती।

वही कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पिछले दिनों करेरा और दिनारा का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग हॉस्टल देखने मिले।जहां कोरोना से बचाव के लिए 150 और 100 बेड का सेंटर बनाया जा सकता है। कोरोना के मरीज 38 करेरा दिनारा में निकले। जिनमें 19 बाजार में रहते हैं और 19 आइटीबीपी में। ऐसे में प्रॉपर मॉनिटरिंग के लिए हम वहां पर कक्ष बना रहे हैं। और भविष्य में जरूरत पड़ी तो हम वहां पर सुविधाओं का विस्तार कर सकेंगे।
यह भी बोले- सीएम

  • जिलों के प्रमुख व्यक्तियों, व्यापारी संगठनों, स्वयंसेवी समूह, शिक्षा जगत से जुड़े व्यक्तियों, परिवहन व्यवसाय , कोरोना वॉलेंटियर्स, पथ विक्रेता से चर्चा की बात कही।
  • कोरोना ऐसी बीमारी जिस पर केवल शासकीय प्रयासों से नियंत्रण नहीं किया जा सकता। समाज के सहयोग के बिना यह लड़ाई नहीं जीती जा सकती।
  • संक्रमण रोकने का सरल उपाय लॉकडाउन, लेकिन इससे अर्थ-व्यवस्था ध्वस्त कर रोजगार छीनेगा। मैं सही नहीं मानता।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें