पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:रचनात्मक स्वयंसेवक संगठन आज करेगा गांधी को याद, तात्या टोपे स्मरण स्थल पर होगा आयोजन

शिवपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमर शहीद तात्या टोपे स्मारक स्थल पर रचनात्मक स्वयंसेवक संगठन द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस दौरान विभिन्न वक्ताओं द्वारा महात्मा गांधी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला जाएगा और अमर शहीदों पर केंद्रित एक प्रतियोगिता फोल्डर का विमोचन अतिथि करेंगे। आयोजन की जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक परमानंद गुप्ता ने बताया कि 30 जनवरी को सुबह 10 बजे से इस आयोजन की अध्यक्षता गहोई समाज के अध्यक्ष और समाजसेवी शिवशंकर सेठ करेंगे।

जबकि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा होंगे। इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में इतिहासकार प्रो लखन लाल खरे, रामस्वरूप वशिष्ठ,संध्या बाल्मीक, एडवोकेट भरत ओझा सहित कई अन्य अतिथि शामिल होंगे। आयोजन की शुरुआत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी वहीं अतिथियों का स्वागत सूत की माला से किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान अतिथि विद्वान वक्ताओं द्वारा महात्मा गांधी और उनकी स्वतंत्रता संग्राम मैं भूमिका विषय पर वक्ता विशेष रूप से प्रकाश डालेंगे।

और बताएंगे कि किस तरह से महात्मा गांधी की प्रासंगिकता 72 गणतंत्र गुजर जाने के बाद भी आज भी कायम है। यदि हम गांधी के स्वराज को हम अपना ना सके तो फिर हम अमर शहीदों द्वारा बताए मार्ग पर कैसे चल सकेंगे।

गांधी सेवा न्यास ट्रस्ट गांधी आश्रम में करेगा सर्व धर्म सभा
गांधी सेवा न्यास ट्रस्ट द्वारा महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर 30 जनवरी को सुबह 10 बजे से गांधी आश्रम में सर्व धर्म सभा का आयोजन करेगा। न्यास के ट्रस्टी पंडित श्रीप्रकाश शर्मा ने बताया कि आयोजन में सभी धर्म की प्रार्थना को मंच से पढ़ा जाएगा। इस दौरान गांधीजी को याद कर उनकी वर्तमान प्रासंगिकता से जोड़कर न्यास ट्रस्ट के ट्रस्टी अपनी बात रखेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें