पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन आयोजन:81 सवालों के सही जवाब देकर दिव्यांश बने जेसीआई शिवपुरी किरण के क्विज मास्टर

शिवपुरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीड़ित मानवता की सेवा को समर्पित समाज सेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी किरण द्वारा किरण टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन किया गया। जिसमें शिवपुरी जिले सहित प्रदेश के कई जिले की युवा प्रतिभाओं ने भागीदारी कर अपने कलात्मक हुनर का प्रदर्शन किया। सर्वाधिक 81 जवाब देने पर दिव्यांशु शर्मा को पहला पुरस्कार दिया गया और उन्हें जेसीआई शिवपुरी किरण का क्विज मास्टर भी घोषित किया गया।

जेसीआई किरण अध्यक्ष यशवंत गुप्ता और सचिव सौम्या गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया कि युवा प्रतिभाओं को ध्यान में रखकर इस प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया। क्विज प्रतियोगिता में शामिल होकर युवा प्रतिभाएं घर पर ही रह कर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर सकें इसके लिए हमने 100 नंबर का एक पेपर विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार कराया गया। इस क्वेश्चन पेपर के सवालों को निर्धारित समय सीमा में हल करने का समय भी दिया गया। इस आधार पर प्रतिभागियों ने भागीदारी कर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता को कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए आयोजित किया गया जिसमें 10 विषय विशेषज्ञ ने क्वेश्चन पेपर तैयार किया। 45 मिनट बच्चों को इस परीक्षा के लिए दिए गए और उनका आईक्यू लेवल टेस्ट किया गया। जिसमें प्रथम विजेता दिव्यांश शर्मा रहे जिनके 100 में से 81 नंबर आए। दूसरा विजेता भोपाल से अनुष्क विजयवर्गीय रहे, जिन्होंने 100 में से 79 अंक प्राप्त किए। तीसरे विजेता शिवपुरी से हर्षित साहू रहे जिन्होंने 100 में से 72 अंक प्राप्त किए। सभी विजेताओं को आप आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे और उसके साथ साथ उनके टैलेंट स्कोर दूसरे बच्चों के सामने भी प्रदर्शित कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...