पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

20 मिनट सांसत में जान:जिला अस्पताल की बिजली गुल, जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों की हालत बिगड़ी, आईसीयू में किया शिफ्ट

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज 20 मिनट तक लाइट चले जाने से परेशान रहे। - Dainik Bhaskar
जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज 20 मिनट तक लाइट चले जाने से परेशान रहे।
  • जिला अस्पताल में बिजली गुल होते ही ऑक्सीजन की कमी से रोगी तड़पे

गुरुवार को अचानक सुबह लाइट चले जाने से जिला चिकित्सालय की कोविड-19 वार्ड में अफरा तफरी मच गई। 20 मिनट तक लोग परेशान होते रहे। और फिर 2 मरीज ऐसे भी थे जिन्हें नीचे के वार्ड से ऊपर शिफ्ट करना पड़ा ।और दो अन्य मरीजों को नीचे ही वार्ड में बोतल लगाकर उनका उपचार किया गया।

दरअसल जिला चिकित्सालय में अचानक लाइट चले जाने से 20 मिनट तक को कोविड वार्ड के मरीज परेशान रहे। जब तक लाइट आती तब तक नीचे के कोविड-19 वार्ड में भर्ती 2 मरीजों की ऑक्सीजन लेवल कम हो गई। उन्हें ऊपर के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। और जिन दो मरीजों की सांस लेने में परेशानी आ रही थी उन्हें बोतल लगाकर तुरंत उपचारित किया गया।

हालांकि 20 मिनट बाद लाइट आ गई इसके बाद सब सामान्य हो गया। लेकिन 20 मिनट तक जिला चिकित्सालय में अफरा-तफरी मची रही। सिविल सर्जन डॉ राजकुमार ऋषिश्वर का कहना था कि 11 केवी लाइन से लाइट चली गई थी इसके बाद जनरेटर से लाइट आ गई ।सारी व्यवस्थाओं को कंट्रोल कर लिया गया था किसी तरह की कोई परेशानी मरीजों को नहीं रही।

डॉक्टर के चाचा की हालत बिगड़ी, मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा

मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में पदस्थ एक डॉक्टर के चाचा दिलीप कुमार भार्गव पुत्र मूलचंद भार्गव निवासी 147 सेक्टर-5 गुडगांव का निधन हो गया है। डीन डॉक्टर अक्षय निगम ने बताया कि दिलीप कुमार भार्गव झांसी आए हुए थे और यहां डायबिटीज बढ़ने से हालत बिगड़ गई। झांसी से मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में भर्ती कराया था।

मेडिकल कॉलेज में आईसीयू 2 बेड, ऑक्सीजन के 35 बेड खाली

मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में आईसीयू के 40 में से 38 बेड भरे हैं और दो खाली हैं। वहीं आइसोलेशन वार्ड में 90 में से 55 बेड भरे हैं और 35 खाली हैं। कोविड के गंभीर मरीजों को वर्तमान में पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं। गुरुवार को 11 मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज किया है और 11 नए मरीजों को भर्ती है। जबकि पांच मरीजों की मौत हो गई। वर्तमान में 93 मरीज भर्ती हैं।

खबरें और भी हैं...