पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारियों के बयान दर्ज:कर्मचारी बोले- प्रभारी प्राचार्य करते थे शोषण समय पर वेतन नहीं मिलने पर छोड़ी नौकरी

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तकनीकी शिक्षा जांच टीम पॉलिटेक्निक पहुंची, कर्मचारियों के बयान दर्ज किए

पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं और वित्तीय अनियमितता की जांच मांग को लेकर अभाविप के कार्यकर्ताओें ने 26 अगस्त को खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को एक ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद तकनीकी शिक्षा विभाग की जांच अधिकारियों की एक टीम पॉलिटेक्निक महाविद्यालय पहुंची। जहां टीम ने जांच कर सबके बयान दर्ज किए।

विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधि मंडल की शिकायत पर जांच अधिकारियों के दल ने पिछले 5 सालों से संस्था में आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से पूछताछ की। जिनमें से कुछ कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि उन्होंने कम वेतन दिए जाने तथा प्रभारी प्राचार्य द्वारा आर्थिक शोषण के कारण नौकरी छोड़ी।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देव किशन जाटव ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें कभी भी समय पर वेतन नहीं दिया उनके साथ वेतन को लेकर मारपीट भी की गई, वेतन नहीं मिलने पर देवकिशन के पिताजी शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय स्थित पानी टंकी पर चढ़े थे। चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों में नरेश निगम, राहुल पवार, देवकिशन जाटव, सुमिरन जाटव, रिंकू जाटव, गंभीर गुर्जर, राजा यादव से भी पूछताछ की गई।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिकायत कर कहा था कि प्रभारी प्राचार्य आरएस पंथ ने जिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम रखा उन्हें कलेक्टर रेट के अनुसार भुगतान नही किया गया उन्हें ईपीएफ भी नही दिया गया। इस दौरान प्रभारी प्राचार्य सहित कई लोगों से जांच टीम सदस्यों ने पूछताछ की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें