पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजमाता की स्मृति में किया कार्यक्रम का आयोजन:देश रक्षा के लिए जिन्होंने यातनाएं सही, ऐसे मीसाबंदी, वरिष्ठ नेताओं का हुआ सम्मान

शिवपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी की संस्थापक सदस्य राजमाता विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में मीसा बंदियों और वरिष्ठ भाजपा नेताओं का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। खास बात यह रही कि इस दौरान मीसाबंदी रहे एडवोकेट उत्तम चंद जैन और वरिष्ठ भाजपा नेता हरिहर शर्मा मीसा बंदियों और वरिष्ठ भाजपा नेताओं का सम्मान किया गया। मानस भवन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेताओं और मीसा बंदियों ने अपने-अपने संस्मरण भी मौजूदा लोगों को सुनाएं।

कार्यक्रम पूर्व मंडल अध्यक्ष भानु दुबे के संयोजन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने राजमाता के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण नागर ने कहा कि राजमाता लोकमाता थी, उन जैसी शख्सियत कम ही जन्म लेती है।

उनका जीवन त्याग, तपस्या, बलिदान पर आधारित है। पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक ने कहा कि साधारण से साधारण कार्यकर्ता की चिंता करने वाली राजमाता थी, क्षेत्र में शायद ही कोई ऐसा कार्यकर्ता होगा जिसे राजमाता नाम से न जानती हो। मीसाबंदी हरिहर शर्मा ने कहा कि राजमाता का जीवन आदर्श जीवन है, भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने महल के ऐशोआराम को छोड़ जनसेवा के मार्ग को स्वीकार कर हमेशा- हमेशा के लिए वह अमर हो गईं। पूर्व विधायक माखनलाल राठौर ने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि हमें राजमाता का सानिध्य मिला। लोकमाता राजमाता का जीवन सदैव हमें प्रेरणा देता रहेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक कामता प्रसाद बेमटे सहित अन्य नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

तत्पश्चात भाजपा के वरिष्ठ नेता, मीसाबंदी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेम नारायण नागर का शॉल श्रीफल के साथ सम्मान भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष भानु दुबे ने किया। इस दौरान कोरोना के चलते काल का ग्रास बने गुलाबचंद शर्मा, पुरषोत्तम गुप्ता, पूरनलाल बाथम, घनश्याम मनिया, प्रमोद गर्ग सहित अन्य भाजपा नेताओं को स्मरण कर दो मिनट का मौन धारण किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, मंडल अध्यक्ष केपी परमार, विपुल जैमिनी भी इस अवसर पर मौजूद रहे। आभार भानु दुबे ने व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें