पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे ताे और बढ़ेगा संक्रमण:जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भागे चार कोरोना मरीज, चारों पर एफआईआर दर्ज

शिवपुरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल से भागे चाराें काेराेना पाॅजिटिव अन्य लाेगाें काे कर सकते हैं संक्रमित

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चार कोरोना पॉजिटिव मरीज शनिवार-रविवार की रात बिना बताए वार्ड से भाग गए। रात में ही जब अस्पताल प्रबंधन को इसकी खबर लगी तो आनन-फानन में इन मरीजों की तलाश शुरू की गई लेकिन भागे मरीजों का पता नहीं चला। इसके बाद सोमवार को अस्पताल प्रबंधन ने कोतवाली पुलिस को चारों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के अस्पताल से भागने की जानकारी दी। पुलिस ने चारों मरीजों के खिलाफ धारा 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। जानकारी के अनुसार 3-4 अप्रैल की रात में अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना मरीज हेमंत (25) पुत्र प्रेमनारायण दुबे निवासी करैरा, सौरभ (34) पुत्र आरके बाथम निवासी वन विहार, परवीन (40) पत्नी लाल खान निवासी लुधावली और रितु शर्मा निवासी बैराड़ वार्ड छोड़कर भाग गए। रात में ही वार्डबॉय वार्ड में गया तो वे वहां नहीं थे।

वार्डबॉय ने इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन को दी। इसके बाद वहां हड़कंप मच गया और चारों मरीजों की खोजबीन शुरू की गई। चूंकि चारों मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं और वह अन्य लोगों को भी बीमार कर सकते हैं, इस कारण अस्पताल प्रबंधन के हाथ पैर फूल गए। बाद में पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने चारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इन बुजुर्गों के जज्बे से सीखिए... वैक्सीन डराने वाली चीज नहीं, जिंदगी बचाने वाली दवा है
डॉक्टर और स्वास्थ्य विशेषज्ञ लगातार कह रहे हैं कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। यह कोरोना से सुरक्षा का टीका है। इसके बावजूद कई लोग वैक्सीन लगवाने में हिचक रहे हैं। ऐसे लोगों को इन बुजुर्गों से कुछ सीखना चाहिए जिन्होंने खुद आगे आकर वैक्सीन लगवाई और पूरी तरह स्वस्थ हैं।
100 साल की पुनिया बाई 85 साल की भग्गू बाई के साथ 13 किमी पैदल चलकर टीका लगवाने पहुंचीं
डॉ. निदा खान ने बताया कि खरह केंद्र पर वैक्सीनेशन के लिए ग्राम पनिहारी में रहने वाली दो बुजुर्ग महिलाएं आई। 100 साल की पुनिया बाई अपनी 85 साल की सहेली भग्गू बाई के साथ 13 किलोमीटर पैदल चलकर आईं। खास बात यह रही कि पुनिया बाई हाथ में रोटियां लेकर गांव से आईं ताकि कहीं टीकाकरण केंद्र तक पहुंचने में देर हो जाए तो रास्ते में रोटी खा सकें। डॉ. निदा ने बताया कि पुनिया बाई और भग्गू बाई को वैक्सीन लगाने के बाद 30 मिनट तक निगरानी में रखा, फिर उन्हें घर तक भी छुड़वाया।
98 साल की कस्तूरी बाई ने भी लगवाई वैक्सीन
15 मार्च को जिला अस्पताल के टीकाकरण कक्ष में आशा कार्यकर्ता की सलाह पर कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए 98 साल की कस्तूरी बाई पहुंचीं। जब उनको टीका लगाया गया तो वे बोलीं- पता ही नहीं पड़ा, कब सुई लग गई। नर्स ने कहा- इससे आपकी उम्र बढ़ गई, अब खुद को सुरक्षित रखिए।

92 साल के मोतीचंद बोले- टीका लगवाकर स्वस्थ रहना चाहता हूं
शहर के न्यू ब्लॉक में रहने वाले महावीर जिनालय ट्रस्ट के अध्यक्ष मोतीचंद जैन 92 वर्ष के हैं। उनका कहना है कि वे जिला अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पर कोविड-19 वैक्सीन लगवाने इसलिए पहुंचे क्योंकि वे आगे भी स्वस्थ रहना चाहते हैं। उनके अनुसार, उन्होंने महात्मा गांधी के सिद्धांतों को जीवन में अपनाया। इसलिए आज भी स्वस्थ हैं।
फैक्ट फाइल: जिले में अब तक...

  • 73 हजार 770 कोविशील्ड के डाेज मिले
  • 11 हजार 550 कोवैक्सीन के डाेज मिले
  • 71 हजार 642 काे अब लगा टीका
  • 59 हजार 806 काे लगा पहला डोज
  • 11 हजार 766 काे लगा दूसरा डाेज
  • 64 कुल टीकाकरण केंद्र हैं जिले में, इनमें 4 निजी अस्पताल भी
  • 29 हजार 49 बुजुर्ग महिला-पुरुषों को लगा वैक्सीन का पहला डोज
  • 980 काे बुजुर्ग महिला-पुरुषों को लगा दूसरा डोज
  • 14 हजार 322 पहला डोज लगवाने वाले 45 से 60 साल तक के लोग
  • 167 दूसरा डोज लगवाने वाले 45 से 60 साल तक के लोग
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें