पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना इफैक्ट:युवाओं को पौधे देकर कहा- पर्यावरण बचाओ, नहीं तो सांस लेने को भी तरसोगे

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 माह में पहली बार युवाओं के बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने किया कोई कार्यक्रम
  • अफसरों ने कोरोना संक्रमण बचाव की जानकारी देने युवाओं से आगे आने का आह्वान किया

पर्यावरण बचाओगे तो देश बचेगा, वरना वह दिन दूर नहीं जब हम सांस लेने भी तरस जाएंगे। हम सबकी जिम्मेदारी है कि पर्यावरण को हरा भरा रखें और इसे सहेजने आगे आएं। क्योंकि युवाओं में वह ताकत होती है कि वह जिस भी काम को हाथ में लेते हैं उसे पूरी शिद्दत से करते हैं और पर्यावरण सहेजने के साथ-साथ युवाओं को अब कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क वितरण अभियान और अन्य जागरूकता कार्यक्रम में आगे आना होगा। यह बात महिला बाल विकास अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल ने विश्व युवा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर कही।
6 माह में पहली बार युवाओं के बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई कार्यक्रम आयोजित कर उनसे सक्रिय भागीदारी करने की अपील की। महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल ने कहा कि विश्व युवा दिवस पर स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन और महिला बाल विकास विभाग द्वारा संयुक्त रूप से यह आयोजन मदकपुरा स्कूल में किया जा रहा है। उन्होंने युवाओं से सवसे पहले यह जानना चाहा कि किसी भी देश में सबसे ज्यादा युवा होने के क्या फायदे हैं। तो एक युवती मुस्कान यादव ने जवाब दिया कि युवा जोश से भरा होता है कोई भी काम बिना थके आराम से कर सकता है। युवती को शाबाशी देकर उन्होंने कहा कि अपनी छुपी शक्ति को पहचानो। आप के अन्दर किसी भी कार्य को करने की असीम शक्ति है बस उस शक्ति को आपको पहचानना है। कार्यक्रम में प्रमोद गोयल ने कहा कि इसमें कोई संदेह नही है कि चरित्र निर्माण ही देश, समाज की उन्नति के लिए आवश्यक है।दुष्चरित्र व्यक्ति न तो अपना भला कर सकता और न देश, समाज का।
28 साल पहले संयुक्त राष्ट्र संघ ने किया युवा दिवस घोषित- रवि
कार्यक्रम संयोजक रवि गोयल ने बताया कि 12 अगस्त को विश्व युवा दिवस के रुप में मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने 1992 में 12 अगस्त के दिन विश्व युवा दिवस घोषित किया तब से ही हर साल इस दिन विश्व युवा दिवस मनाया जाता है। इसका मकसद युवाओं की आवाज, कार्यो और पहल को सेलिब्रेट करने का अवसर देना है। इस साल विश्व युवा दिवस की थीम यूथ एंगेजमेंट फोर ग्लोबल एक्शन है। भारत सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला देश है। दूसरे स्थान पर चीन और तीसरे पर इण्डोनेशिया आता है। महिला बाल विकास अधिकारी डीके सुन्दरियाल ने उपस्थित युवाओं को संकल्प दिलाया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपने आस पास के लोगों को जागरूक करेंगे, घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनेंगे तथा 2 गज की दूरी का विशेष ख्याल रखेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें