पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाहिद को मिला लाड़ली मीडिया अवार्ड:महिलाओं पर भारी गन्ने की खेती

शिवपुरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के साहित्यकार और लेखक जाहिद खान को एक बार फिर लाडली मीडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह अवार्ड महिलाओं पर भारी गन्ने की खेती आलेख के लिए दिया गया है। दरअसल महिलाओं पर भारी गन्ने की खेती लेख में जाहिद ने महाराष्ट्र के बीड जिले में चार हजार से ज्यादा महिलाओं के गर्भाशय निकाले जाने के हैरतअंगेज और शर्मनाक मामले का विस्तृत विश्लेषण किया था जिसके चलते उन्हें यह पुरस्कार मिला है।

लेखक जाहिद खान को यह अवार्ड चौथी मर्तबा मिला है। इससे पहले वह साल 2011-2012, 2013-14 और साल 2018 में भी लाडली मीडिया एंड एडवर्टाइजिंग अवॉर्ड फॉर जेंडर सेंसिटिव्हिटी के रीजनल पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं। सम्मान के तहत जाहिद खान को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह मिलेगा। जेंडर सेंसिटिव्हिटी 2018—19 रीजनल अवार्ड के विजेताओं का एलान ऑनलाइन किया गया जिसमें जाहिद खान को बेस्ट सम्पादकीय आलेख (हिंदी) प्रिंट कैटेगरी के तहत अवार्ड दिया गया।

मुंबई की सामाजिक संस्था ‘पापुलेशन फर्स्ट’ और यूएनएफपीए (यूनेस्को) द्वारा संयुक्त रूप से हर साल दिए जाने वाले इस अवार्ड का यह दसवां संस्करण था। कोरोना वायरस कोविड—19 महामारी की वजह से इस साल यह आयोजन ऑनलाइन हुआ। इस ऑनलाइन आयोजन की मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और विशिष्ट अतिथि यूएनएफपीए की भारत में प्रतिनिधि अर्जेंटीना मेटाविल पिचिन थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें