ट्रेन के इंजन की टक्कर से युवक की मौत:मूकबधिर होने के कारण हॉर्न सुनाई नहीं दिया, बाइब्रेशन से समझा, तब तक आ गया इंजन की चपेट में युवक

शिवपुरी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल पर खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
घटना स्थल पर खड़े लोग।

शिवपुरी के कोलारस कस्बे में गुरुवार की दोपहर एक मूकबधिर ग्रामीण युवक की ट्रेन के इंजन की चपेट में आने से मौत हो गई। युवक होने के कारण वह हॉर्न नहीं सुन सका और जब तक कुछ समझा तब तक देर हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार कोलारस से 8 किमी दूर स्थित बैरसिया निवासी लक्ष्मण गुर्जर (27) बचपन से मूकबधिर होने के साथ मानसिक रूप से कमजोर भी था।

यही कारण है कि वह इधर-उधर भटकता-फिरता है। इसी क्रम में गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे वह कोलारस रेलवे स्टेशन के आस-पास घूम रहा था। इस दौरान गुना से शिवपुरी की तरफ आ रहे एक इंजन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। घटना के समय मौके से कुछ दूर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि मृतक रेलवे ट्रैक पार कर रहा था तभी गुना की तरफ से एक इंजन आया।

इंजन के ड्राइवर ने युवक को ट्रैक पर देखकर खूब हॉर्न बजाया, लेकिन वह नहीं हटा। जब इंजन बिल्कुल पास आ गया, तब उस युवक को कुछ समझ आया और उसने बचने का प्रयास किया, लेकिन तब तक देर हो गई थी। माना जा रहा है कि युवक मूकबधिर होने के कारण हॉर्न सुन नहीं पाया होगा और इंजन के पास आने पर उसे कंपन का अहसास होने पर उसने बचने की कोशिश की, लेकिन फिर भी उसका चेहरा इंजन से टकरा गया और वह दूर जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई।

कोलारस टीआई आलोक भदौरिया ने बताया कि दोपहर में एक इंजन से टकराने के कारण युवक की मौत हुई है। युवक मूकबधिर बताया जा रहा है। यही कारण रहा है कि वह हॉर्न नहीं सुन पाया। परिजनों ने फोटो से तो पहचान कर ली है।

खबरें और भी हैं...