पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जीवाड़ा:कागजों में आवास बना, आज भी झोपड़ी में गरीब

शिवपुरी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोलारस जनपद की ग्राम पंचायत पचावला का मामला, जनपद सीईओ ने जांच दल गठित किया

जिले की कोलारस जनपद की ग्राम पंचायत पचावला में आवास फर्जीवाड़ा सामने आया है। आवास सूची में एक हितग्राही ने अपना नाम देख तो चौंके बगैर नहीं रहा। दरअसल उस आवास सूची में पांच साल पहले उसके नाम से आवास कंप्लीट हो चुका है। हितग्राही ने जनपद सीईओ, एसडीएम कोलारस से लेकर कलेक्टोरेट आकर जनसुनवाई में लिखित शिकायत की है। हितग्राही का कहना है कि उसके नाम से राशि निकाल ली है। जबकि मैं आज भी झोंपड़ी में रह रहा हूं।
लल्लू सिंह पुत्र भगवान सिंह दांगी का कहना है कि गांव में दूसरे लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि मिल चुकी है और अधिकांश लोगों के पक्के आवास बन चुके हैं। ग्राम पंचायत की आवास लिस्ट देखी तो पता चला कि उसमें मेरा भी नाम है और 1 लाख 20 हजार रुपए निकलने के साथ आवास कंप्लीट होना दर्शा दिया है। जबकि धरातल पर मैं झोंपड़ी में रह रहा हूं। ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव ने मेरे नाम पर फर्जीवाड़ा किया है। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
सचिव बोला- लल्लूसिंह, योजना के लिए पात्र नहीं
ग्राम पंचायत पचावला के सचिव कर्मवीर दांगी का कहना है कि लल्लू सिंह के पास चार हैक्टेयर जमीन है, इसलिए वह आवास योजना के लिए पात्र नहीं है। आवास लिस्ट में उसका नाम तकनीकी खामी की वजह से जुड़ गया है। कल्याणसिंह जाटव के नाम से आवास मंजूर हुआ था और उसका बनकर तैयार है।

आवास का कोई पैसा नहीं मिला, खाते की जांच की जाए
हितग्राही लल्लू सिंह दांगी का कहना है कि साल 2016-17 की आवास लिस्ट में उसका नाम लिखा है और 1.20 लाख रुपए मंजूर हैं। साथ ही 1.20 लाख रुपए राशि जारी कर आवास कंप्लीट भी कंप्लीट बताया गया है। लेकिन हकीकत में यह आवास कहीं नहीं बनाया गया है। लल्लू सिंह का कहना है कि उसे आवास का कोई पैसा नहीं मिला है। जिस खाते में यह राशि जारी हुई है, उसकी जांच कर हकीकत का पता लगाया जाए।

जांच कराएंगे

  • इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर यदि फर्जीवाड़ा हुआ है तो जिम्मेदार पर कार्रवाई कराएंगे। - ऑफिसर सिंह, सीईओ, जपं कोलारस
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें