पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आंधी बारिश:तेज आंधी से गांव में सौ साल पुराना पीपल का पेड़ गिरा, गाय व 2 मोर मरीं, 30 मिनट बारिश हुई

शिवपुरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोहरी क्षेत्र में आंधी से गिरा पेड़। - Dainik Bhaskar
पोहरी क्षेत्र में आंधी से गिरा पेड़।
  • रविवार को दिन का तापमान 43 डिग्री और रात का तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया

शनिवार की रात आई तेज आंधी में बैराड़ के धूतरा गांव में सौ साल पुराना पीपल का पेड़ टूटकर गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से एक गाय और दो माेरें मर गईं हैं। कुछ शाखाएं स्कूल बिल्डिंग व बाउंड्रीवाल पर भी गिरीं हैं जिससे स्कूल भी क्षतिग्रस्त हो गया है। शनिवार को आंधी चलने के बाद रविवार को भी आंधी चली। शिवपुरी शहर में रात 9.30 बजे से बारिश होने लगी। तेज हवाओं के साथ बारिश आधा घंटे होती रही।

आंधी-बारिश के चलते दोनों ही दिन बिजली गुल रही। वहीं शनिवार की आंधी में विवेकानंद कॉलोनी में एक पेड़ गिर गया। बैराड़ के धतूरा गांव के जितेंद्र परिहार ने बताया कि जिस समय आंधी चली, गांव के एक व्यक्ति ने गायों को भगा दिया था। लेकिन एक गाय वहीं बैठी रह गई, जिसकी पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई। पेड़ पर बैठीं दाे मोर भी मर गईं जिनके शव कुत्ते ले गए।

नौतपा के बीच भीषण गर्मी, आंधी और बारिश भी: इन दिनों नौतपा का दौर चल रहा है। जिससे दिन में भीषण गर्मी पड़ रही है। लोगों के पीसने छूट रहे हैं। नौतपा के बीच ही शनिवार और रविवार को लगातार दो दिन से तेज आंधी हुई। रविवार को बारिश हो गई। बारिश के चलते उमस भी बढ़ रही है। रविवार को अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम 28 डिग्री रहा।

खबरें और भी हैं...