पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:मांगें नहीं मानीं तो होगा जेल भरो आंदोलन

शिवपुरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ज्ञापन सौंपकर कहा- ओबीसी समाज के साथ भेदभाव नहीं होगा बर्दाश्त

ओबीसी की जातिगत गणना और लोक सेवा आयोग में ओबीसी छात्रों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ ओबीसी महासभा ने एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। जिसमें चेतावनी दी गई कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना तो फिर जेल भरो आंदोलन होगा।

ज्ञापन के माध्यम से ओबीसी महासभा ने मांग की कि पहले तो सरकार ओबीसी की जनगणना अलग से करवाए और जनगणना रजिस्टर में ओबीसी का कॉलम लागू किया जाए। साथ ही लोक सेवा आयोग के परिणाम में संवैधानिक व्यवस्था को ताक पर रखकर आरक्षित वर्ग के हजारों परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया है। प्रदेश में लगभग 88 प्रतिशत आवेदकों को मात्र 50 प्रतिशत पदों पर सीमित कर दिया है। अनारक्षित मेरिट में आरक्षित वर्ग एससी, एसटी, ओबीसी, महिलाओं को स्थान न देने से प्रदेश की 88 प्रतिशत जनता में रोष है। उन्होंने कहा यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो ओबीसी महासभा चरणबद्ध आंदोलन करेगी। जिसमें 18 से 22 जनवरी ब्लाक मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन, 24 और 25 जनवरी को ब्लाक मुख्यालयों पर अनशन, 26 जनवरी सभी ग्राम में सभा का आयोजन और अंतिम चरण में जेल भरो आंदोलन किया जाएगा।

ज्ञापन सौंपने वालों में सुरेशचंद्र धाकड़ प्रदेश उपाध्यक्ष ओबीसी महासभा, सीमा शिवहरे प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी महासभा, रामस्वरूप बघेल जिलाध्यक्ष यूनाइटेड फ्रंट, दिनेश सेन राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी, मुकेश शिवहरे संभागीय सचिव, होतम सिंह संभागीय उपाध्यक्ष, ओबीसी युवा मोर्चा अध्यक्ष हेमंत यादव, ओबीसी कृष्णपाल सिंह, यशवंत धाकड, मानसिंह कुशवाह, गिर्राज वर्मा, मोनू धाकड़, जितेन्द्र धाकड़, बबीता राठौर, अंकित धाकड़, अमरचंद वर्मा मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser