पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivpuri
  • If The Fees Are Not Deposited In UG Till 26, Then It Is Difficult For The Students To Get Admission, The Admission List In PG Is 24.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कॉलेज प्रवेश:यूजी में 26 तक फीस जमा नहीं कराई तो छात्रों को प्रवेश मिलना मुश्किल, पीजी में प्रवेश सूची 24 को

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के लॉ-कॉलेज की महज 6 सीटों पर 150 छात्रों ने किया आवेदन

इन दिनों कॉलेज में छात्र-छात्राओं के प्रवेश की तैयारी चल रही है। यूजी में जहां अंतिम प्रवेश सूची जारी हो जाने के बाद 26 अक्टूबर तक छात्रों को ऑनलाइन फीस जमा करानी है। वहीं पीजी में प्रवेश लेने वाले छात्रों की सूची 24 को जारी होगी। और इसके बाद वह 29 अक्टूबर तक फीस जमा करके अपना प्रवेश तय कर सकेंगे।

खास बात यह है कि एलएलबी में प्रवेश के लिए छात्रों में सबसे ज्यादा संघर्ष है और रिक्त 6 सीटों के लिए यहां 150 से अधिक आवेदक हैं। वहीं यूजी में 194 सीटें बी कॉम में सबसे ज्यादा खालीं है और पीजी में एमएससी बॉटनी में सर्वाधिक 40 सीटें रिक्त है जिन पर छात्र प्रवेश ले सकेंगे।

अंडर ग्रेजुएशन कोर्स के लिए छात्रों के आवेदन के तिथि निकल चुकी है और अब अंतिम चरण में जो प्रवेश सूची जारी हुई है उसमें 26 अक्टूबर तक लिस्ट में नाम आने वाले छात्र-छात्राओं को अपनी फीस जमा करानी है। यदि फीस जमा नहीं कराई तो उनका प्रवेश भी पक्का नहीं माना जाएगा।

पीजी में सबसे ज्यादा एमएससी बॉटनी संकाय में सीटें खालीं

पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए जिन छात्रों ने आवेदन किए हैं उनकी प्रवेश की लिस्ट 24 अक्टूबर को जारी होगी। लिस्ट जारी होने के बाद उन्हें अगले दिन 12 बजे तक का समय मिलेगा। यदि लिस्ट में उनका नाम है तो उन्हें अगले दिन ही फीस जमा करनी होगी अन्यथा उनका नाम की जगह अगले दिन दूसरे छात्र को प्रवेश को मौका मिल जाएगा। हालांकि लिस्ट में नाम आने के बाद छात्रों के लिए 29 अक्टूबर की तारीख फीस जमा करने के लिए आखिरी रहेगी।

एलएलबी में प्रवेश के लिए सबसे अधिक संघर्ष, यहां महज 6 सीटें रिक्त और आवेदक 150

एलएलबी पढ़ने के लिए सर्वाधिक रुझान छात्र-छात्राओं में है। लेकिन यहां कि कुल 120 सीटों में से महज 06 सीटें ही रिक्त हैं। दूसरे चरण के प्रवेश के बाद यहां 114 प्रवेश हो चुके हैं और इसमें प्रवेश के लिए अभी भी 150 से अधिक आवेदक प्रयासरत हैं। लेकिन सीटें महज 06 ही रिक्त हैं। इसलिए माना जा रहा है कि एक- दो दिन में यह सीटें भी भर जाएंगी और जिन विद्यार्थियों को अब एलएलबी की पढाई करना है और यहां उन्हें प्रवेश नहीं मिला है तो उन्हें पढ़ाई के लिए अन्यत्र जगह तलाशनी होगी।

26 तक जमा करानी है फीस

यूजी के लिए 26 अक्टूबर तक फीस जमा करानी है जबकि पीजी में अंतिम सूची 24 अक्टूबर को जारी होगी। और फीस जमा करने 29 अक्टूबर तक का समय मिलेगा। प्रवेश सूची में नाम आने के बाद अगले दिन 12 बजे तक फीस जमा नहीं हुई तो दूसरे छात्र को प्रवेश का अवसर मिलेगा।
-प्रोफेसर हरीश अंब, प्रवेश प्रभारी लीड़ कॉलेज शिवपुरी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें