पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गाइड लाइन:राजेश्वरी मंदिर जा रहे हैं तो मास्क पहनें, वरना नहीं होंगे दर्शन

शिवपुरी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के राजेश्वरी मंदिर में बिना मास्क के आए श्रद्धालुओं को रोका।
  • मंदिरों में बिना मास्क वाले भक्तों को प्रवेश द्वार पर रोककर कहा- पहले मास्क पहनो

नवरात्रि में यदि आप राजेश्वरी मंदिर जा रहे हैं तो मास्क पहनिए वरना माता रानी के दर्शन से वंचित रह जाएंगे। क्योंकि यहां न केवल आयोजक दर्शनार्थियों को बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश से रोक रहे हैं वरन प्रशासन और पुलिस की टीम ने भी बिना मास्क पहने लोगों को मंदिर के बाहर का रास्ता दिखाया।

दरअसल जिला प्रशासन द्वारा नई गाइड लाइन जारी की गई है जिसमें इन दिनों मंदिर में दर्शन करने आने वाले भक्तों पर सख्ती बरती जा रही है। इन भक्तों से यहां तक कहा जा रहा है कि चैत्र की नवरात्रि में तो आप दर्शन करने भी नहीं आ पा रहे थे और अब माता रानी के दर्शन मिलना शुरु हो गए तो आपको कोरोना का भय नहीं। यह गंभीर किस्म की लापरवाही है। आप माता की भक्ति करने यहां आर रहे हैं तो आपको अपनी सुरक्षा के साथ साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना होगा। यदि ऐसा नहीं कर सके तो फिर न केवल आप कोरोना की चपेट में आ सकते हैं वरन अन्य दूसरे लोग भी आपके संपर्क में आने से कोरोना प्रभावित हो सकते हें। इसलिए नवरात्रि में माता के दर्शनों को आइए लेकिन जरा सावधानी से। मास्क अवश्य लगाएं।

इस दौरान मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों के साथ साथ पुलिस कर्मियों ने भी जब दर्शनार्थियों से पूछा कि मास्क लगाकर क्यों नहीं आए। जाइए पहले मास्क पहनिए। तो जवाब में दर्शनार्थी बोले कि जल्द बाजी में घर पर ही मास्क रह गया। उसे पहन नहीं सके। कल से ध्यान रखेंगे। तो सुरक्षा कर्मी बोले- मंदिर आते समय आपको माता के लिए जल ढारने कलश लाने का जैसे ख्याल रहता है वैसे ही मास्क भी पहनिए और आज नहीं मास्क पहनकर आएं तभी मंदिर में मातारानी के दर्शन करिए। इसके बाद दर्शनार्थी मास्क पहनने घर वापस जाना पड़ा।

हर मंदिर के लिए पाबंदी, जिम्मेदारी खुद निभाएं
प्रशासन ने यह पाबंदी अकेले राजेश्वरी मंदिर के लिए नहीं लगाई वरन सभी मंदिरों के लिए यह पाबंदी है। इसलिए सभी मंदिरों के दर्शन करते जाते समय दर्शनार्थी मास्क अवश्य पहनें। वरना वह दर्शन से वंचित हो जाऐंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें