पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivpuri
  • In Pohri, The Female Leader Of The BJP Had Buried In The Courtyard Of The House Making Raw Liquor, Drums Filled With Iron, Dug Out

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब का अवैध कारोबार:पोहरी में भाजपा की महिला नेता ने कच्ची शराब बनाने घर के आंगन में गाड़ रखे थे लहान से भरे ड्रम, खोदकर निकाले

शिवपुरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा महिला मोर्चा की पोहरी नगर अध्यक्ष के घर पर पुलिस-आबकारी टीम का छापा

मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत के बाद शिवपुरी जिले में भी आबकारी और पुलिस ने बुधवार को संयुक्त रूप से छापेमार कार्रवाई की। पोहरी में भाजपा महिला मोर्चा नगर मंडल अध्यक्ष ललिता राजे के घर पर छापा मारा तो घर के आंगन में लहान से भरे ड्रम गड़े हुए मिले। इसके अलावा घर से कच्ची शराब जब्त की गई है। इस कार्रवाई के बाद भाजपा ने ललिता राजे को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता निलंबित करते हुए पद से हटा दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बुधवार को मुरैना कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को हटा दिया। इसके बाद शिवपुरी जिले में भी बुधवार को आबकारी और पुलिस विभाग सक्रिय हुए। आबकारी और पुलिस टीम ने जगह-जगह दबिश देकर बड़ी मात्रा में कच्ची शराब और लहान बरामद की।

इसी दौरान पता चला कि पोहरी के कटरा मोहल्ले में भाजपा महिला मोर्चा की नगर मंडल अध्यक्ष ललिता राजे के घर भी कच्ची शराब बनाई जाती है। इस सूचना पर टीम ने ललिता राजे के घर पर दबिश दी। छापमार कार्रवाई में कच्ची शराब के साथ लहान जब्त हुई है। इसके अलावा शिवपुरी शहर की करौंदी कॉलोनी, जिले के पिछोर, सुभाषपुरा, कोलारस सहित अन्य जगहों से कच्ची शराब बरामद कर संबंधितों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किए गए हैं।

नौहरीकलां से 85 लीटर कच्ची शराब जब्त

सिटी कोतवाली पुलिस ने बुधवार की सुबह नौहरीकलां में छापमार कार्रवाई कर 85 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। शराब बेच रहे हरी बंजारा निवासी नौहरी को पकड़कर आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। वहीं फिजीकल थाना पुलिस ने संजय कॉलोनी एक युवक को पकड़ा है। युवक के कब्जे से अवैध देशी शराब जब्त की है। देहात थाना पुलिस ने सतेरिया और बांसखेड़ी गांव से शराब जब्त की है।

जंगल में कच्ची शराब बना रहा था गुना का पारदी

सुभाषपुरा थाना पुलिस ने सेंवड़ा के जंगल में दबिश दी। यहां से 14 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। मौके पर ड्रम में रखी 200 लीटर लहान नष्ट की गई। मौके से कारदनी (46) पुत्र चंदरसिंह पारदी निवासी धरनावदा जिला गुना को पकड़ा है।

पोहरी से 100 डाबरपुर से 200 लीटर शराब जब्त

पोहरी थाना पुलिस ने नयागांव पोहरी से 100 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। जबकि 3 हजार लीटर लहान को नष्ट किया गया है। यहां दो प्रकरण दर्ज किए गए हैं। पोहरी के डाबरपुरा में बैराड़ थाना पुलिस ने तीन प्रकरण दर्ज कर 200 लीटर कच्ची शराब बरामद कर 5 हजार लीटर लहान नष्ट की है।

कच्ची शराब बेचते हुए महिला पकड़ी

​​​​​​​कोलारस थाना पुलिस ने फोरलेन स्थित पड़ौरा चौराहे से राजू ढाबे के पास एक महिला को कच्ची शराब के साथ पकड़ा है। महिला रेखा पत्नी अमरलाल पाल निवासी ग्राम गूडर तहसील खनियांधाना से केन में 5 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। महिला घर से 80 किमी दूर आकर शराब बेच रही थी। लोगों का कहना है कि इस तरह की कई महिलाएं हैं जो इस आपराधिक कारोबार में लिप्त हैं।

हाथ भट्‌टी की शराब बेचते युवक को दबोचा

​​​​​​​पिछोर थाना पुलिस ने गौचोनी गांव पहुंचकर घर के बाहर कच्ची शराब बेच रहे युवक काे धर दबोचा। मौके से 60 लीटर हाथ भट्‌टी की कच्ची शराब बरामद की है। आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

आंगन खाेदा तो चार ड्रमों में 500 ली. लहान निकली

पोहरी के कटरा मोहल्ले में भाजपा महिला माेर्चा नगर मंडल अध्यक्ष ललिता राजे के घर कुल 34 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। इसके बाद टीम ने घर में छानबीन की। इसी दौरान शंका होने पर पुलिसकर्मियों ने गेंती-फावड़े लेकर आंगन में खुदाई शुरू की तो एक-एक कर 4 ड्रम जमीन में गड़े हुए मिले। इन ड्रमों में कच्ची शराब बनाने के लिए 500 लीटर लहान भरी थी। लहान को मौके पर ही नष्ट कराया गया और भाजपा नेता को पकड़कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पार्टी से निलंबित कर दिया है

पोहरी में महिला मोर्चा की नगर मंडल अध्यक्ष के घर से कच्ची शराब व लहान बरामद होने की जानकारी मिली थी। वरिष्ठ स्तर पर अवगत कराकर ललिता राजे की पार्टी से प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर पद से भी पृथक कर दिया है।

-राजू बाथम, जिलाध्यक्ष, भाजपा

​​​​​​​कच्ची शराब की सूचना देने वाले को इनाम देंगे

पोहरी क्षेत्र में पुलिस की मदद से 350 लीटर कच्ची शराब, 8 हजार लीटर महुआ व गुड लहान और 50-60 ड्रम जब्त किए हैं। कुल 6 केस दर्ज हुए हैं। आगे भी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। यदि बड़ी मात्रा में कहीं कच्ची शराब बन रही है तो तत्काल सूचना देने वाले को इनाम देंगे और व्यक्ति का नाम गुप्त रखेंगे। वीरेंद्र सिंह धाकड़, जिला आबकारी अधिकारी

कार्रवाई जारी रहेगी

सभी पुलिस थानों को निर्देश देकर कच्ची शराब बेचने वालों पर सख्ती बतरने को कहा है। कई जगह छापे मारकर कच्ची शराब जब्त भी हुई है। यह कार्रवाई लगातार जारी रखेंगे। लोगों से भी आग्रह है कि कच्ची शराब का सेवन न करें, जिससे उनका जीवन सुरक्षित रहे।

-राजेश सिंह चंदेल, एसपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser