पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivpuri
  • In The Haste Of The Muhurta, BJP Candidate Dhakad Filed A Half incomplete Form, Harivallabh Lost 2.69 Crore Assets In Seven Years

महा-उपचुनाव:मुहूर्त की जल्दबाजी में भाजपा प्रत्याशी धाकड़ ने आधा-अधूरा भरा पर्चा, हरिवल्लभ की सात साल में 2.69 करोड़ संपत्ति घटी

शिवपुरी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोहरी विस सीट से बुधवार को पांच नामांकन पत्र दाखिल हुए। विशेष मुहूर्त की जल्दबाजी में भाजपा प्रत्याशी सुरेश राठखेड़ा ने कलेक्टोरेट पहुंचकर बगैर हलफनामा के आधा अधूरा नामांकन दाखिल किया। राठखेड़ा अब 16 अक्टूबर को जुलूस के साथ नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं पोहरी से कांग्रेस प्रत्याशी हरिवल्लभ शुक्ला की संपत्ति सात साल में 2.69 करोड़ कम हो गई है।

शिक्षा की बात करें तो मौजूदा प्रत्याशियों में हरिवल्लभ ने राजनीति से एमए पास किया है। वहीं बसपा प्रत्याशी कैलाश कुशवाह 12वीं पास हैं। सुरेश धाकड़ ने अपना हलफनामा दाखिल नहीं किया है। फिर भी दो साल पहले दाखिल हलफनामे में उन्होंने खुद को साक्षर लिखा था। सुरेश धाकड़ की संपत्ति में दो साल में कितना अंतर आया, यह भी 16 अक्टूबर को नामांकन के साथ जमा होने वाले हलफनामे से पता चलेगा। कांग्रेस प्रत्याशी हरिवल्लभ शुक्ला ने हलफनामे में अपनी चल संपत्ति 68.26 लाख रुपए और अचल संपत्ति 56 लाख रुपए बताई है। जबकि साल 2013 के चुनाव के दौरान हलफनामे में चल संपत्ति 3.10 करोड़ और अचल संपत्ति 84.12 लाख रुपए दर्शा थी। यानी चल संपत्ति में 2.41 करोड़ और अचल संपत्ति में 28.12 लाख का अंतर आया है।

करैरा से भाजपा, कांग्रेस और सपा प्रत्याशी आज नामांकन भरेंगे
करैरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जसमंत जाटव, कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव और समाजवादी पार्टी प्रत्याशी दिनेश परिहार नामांकन फार्म दाखिल करेंगे। करैरा से अभी तक सिर्फ एक ही नामांकन पत्र बसपा प्रत्याशी की तरफ से दाखिल हुआ है। अन्य निर्दलीय भी नामांकन फार्म भर सकते हैं। वहीं रिटायर कमिश्नर एवं शिवपुरी जिले में अपर कलेक्टर रहे आरबी प्रजापति भी करैरा से अपना नामांकन 16 अक्टूबर से पहले भरने का ऐलान कर चुके हैं। इधर पोहरी से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे पारम रावत द्वारा भी गुरुवार को नामांकन दाखिल किया जाएगा।

कांग्रेस के हरिवल्लभ राजनीति शास्त्र से एमए पास, बसपा के कैलाश 12वीं पास, मंत्री राठखेड़ा सिर्फ साक्षर

खबरें और भी हैं...