पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंडी सचिव ने कार्रवाई शुरू की:दो आढ़तियों को लाइसेंस निरस्ती के नोटिस थमाए

शिवपुरी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री के निर्देश पर एसडीएम ने आदेश जारी किया

जिला मुख्यालय की पिपरसमां कृषि उपज मंडी में प्याज खरीदी में की जा रही मनमानी आढ़त पर मंडी ने लगाम कसना शुरू कर दी है। किसानों से 5 प्रतिशत आढ़त और प्रति मन दो किग्रा अधिक प्याज लेने पर मंडी सचिव ने दो आढ़तियों काे लाइसेंस निरस्ती का नोटिस थमा दिया है। इसके अलावा मंडी प्रांगण में जगह-जगह बैनर भी टंगवाए जा रहे हैं, ताकि किसी भी सूरत में किसानों से लूट खसोट ना हो सके। मंडी में अनाउंसमेंट भी कराया जा रहा है।

मंडी सचिव रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अफसर विल्लू एंड कंपनी के आसिफ खान ने किसान गंधर्व सिंह यादव निवासी ग्राम टोंका की 3 जून को 22.95 क्विंटल प्याज खरीदी। लेकिन 5% कमीशन (आढ़त) काट ली और प्रति मन 2 किग्रा अलग से प्याज ले ली। इसी तरह नासिर पहलवान एंड कंपनी के नासिर खान द्वारा किसान दिनेश यादव निवासी बैधारी की 22.95 क्विंटल प्याज खरीदी।

5 प्रतिशत कमीशन (आढ़त) और 2 किग्रा प्याज अलग से काटकर किसान को भुगतान किया। दोनों किसानों की शिकायत मिलने पर दोनों प्याज व्यापारी को नोटिस देकर जवाब तलब किया है। किसानों को पांच प्रतिशत आढ़त व दो किग्रा अधिक प्याज के हिसाब से शेष राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए है।

खबरें और भी हैं...